Friday, May 10, 2024
Advertisement

IND vs ENG: टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, प्रैक्टिस पर वापस लौटा चोटिल खिलाड़ी

India vs England: भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 15 फरवरी से राजकोट के मैदान पर 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेलना है। चयनकर्ताओं ने आखिरी तीन टेस्ट मैच के लिए टीम का ऐलान कर दिया है, जिसमें केएल राहुल का नाम भी शामिल है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 11, 2024 17:12 IST
KL Rahul And Ravindra Jadeja- India TV Hindi
Image Source : GETTY केएल राहुल और रवींद्र जडेजा

इंग्लैंड के खिलाफ जारी 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी तीन मुकाबलों के लिए भारतीय टीम का ऐलान चयनकर्ताओं ने कर दिया है। सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच से बाहर रहने वाले टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल ने नेट्स पर अभ्यास शुरू कर दिया है। विशाखापट्टनम टेस्ट मैच में राहुल अनफिट होने की वजह से प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन पाए थे। इसके बाद उन्हें राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में भेज दिया गया था। अब राजकोट के मैदान पर शुरू होने वाले सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में उनकी मैदान पर वापसी की उम्मीद लगाई जा रही है।

प्रैक्टिस का वीडियो खुद किया शेयर

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट के मैदान पर खेलना है। राहुल की स्क्वॉड में वापसी तो हुई है, लेकिन मेडिकल टीम से उन्हें पूरी तरह से फिट घोषित किए जाने के बाद वह प्लेइंग 11 का हिस्सा बन पाएंगे। वहीं अब राहुल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर अपनी एक रील पोस्ट की है, जिसमें वह नेट्स पर बल्लेबाजी की प्रैक्टिस करते हुए नजर आ रहे हैं। ये टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर मानी जा सकती है क्योंकि राहुल की वापसी से मिडिल ऑर्डर में मजबूती देखने को मिलेगी क्योंकि जहां विराट कोहली सीरीज के आखिरी तीन टेस्ट मैचों में भी खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे तो वहीं श्रेयस अय्यर भी अनफिट होने की वजह से सीरीज के बाकी टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा हैं। ऐसे में केएल राहुल की प्लेइंग 11 में वापसी बैटिंग ऑर्डर को जरूर मजबूती मिलेगी।

जडेजा की वापसी की भी उम्मीदें बरकरार

केएल राहुल के अलावा दूसरे टेस्ट मैच में रवींद्र जडेजा भी हैम्ट्रिंग इंजरी की वजह से खेल नहीं सके थे। इसके बाद उनके पूरी सीरीज से बाहर रहने की संभावना जताई जा रही थी। हालांकि जडेजा को सीरीज के आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया की स्क्वॉड का हिस्सा बनाया गया है। ऐसे में उनके भी राजकोट टेस्ट मैच में खेलने की उम्मीद है। इसके अलावा भारतीय टीम में तेज गेंदबाज विभाग में आकाश दीप को पहली बार टेस्ट का हिस्सा बनाया गया है।

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: टीम इंडिया के लिए राहत की खबर, टेस्ट सीरीज से बाहर हुआ इंग्लैंड का स्टार खिलाड़ी

IND vs ENG: राजकोट में रोहित रचेंगे इतिहास? इस खास रिकॉर्ड में धोनी को पीछे छोड़ने का बड़ा मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement