Friday, May 10, 2024
Advertisement

IND vs ENG: राजकोट में रोहित रचेंगे इतिहास? इस खास रिकॉर्ड में धोनी को पीछे छोड़ने का बड़ा मौका

Rohit Sharma: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में रोहित शर्मा के पास धोनी का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: February 11, 2024 12:30 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY राजकोट में रोहित के पास इतिहास रचने का मौका

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज रोमांचक मोड़ पर पहुंच गई है। सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड ने 28 रनों से जीता था। लेकिन अगले ही मैच में भारतीय टीम ने काफी शानदार वापसी की और 106 रनों से बाजी मारी। ऐसे में सीरीज का तीसरा मैच काफी अहम रहने वाला है। ये मैच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा के पास एमएस धोनी के एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका रहेगा। 

राजकोट में रोहित शर्मा रचेंगे इतिहास?

राजकोट टेस्ट भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के लिए काफी खास रहने वाला है। वह इस मैच को जीतकर सीरीज में बढ़त लेने के लिए उतरेंगे। वहीं, उनकी नजर भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में एमएस धोनी को पीछे छोड़ने पर भी रहेगी। रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 56 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान 96 पारियों में रोहित शर्मा ने 3827 रन बनाए हैं, जिसमें 77 छक्के शामिल हैं। रोहित इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में अगर 2 छक्के लगाते हैं तो वह टेस्ट में भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे।  एमएस धोनी ने टीम इंडिया के लिए 90 टेस्ट मैच खेलते हुए 78 छक्के लगाए हैं। 

टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाला भारतीय 

वीरेंद्र सहवाग- 91 छक्के

एमएस धोनी- 78 छक्के
रोहित शर्मा- 77 छक्के
सचिन तेंदुलकर- 69 छक्के
कपिल देव- 61 छक्के 

वीरेंद्र सहवाग लिस्ट में सबसे आगे 

भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड वीरेंद्र सहवाग के नाम है। वीरेंद्र सहवाग ने भारत के लिए 104 टेस्ट मैच खेलते हुए 91 छक्के लगाए थे। रोहित को अगर इस रिकॉर्ड में वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ना है तो उन्हें टेस्ट में 15 और छक्के जड़ने होंगे। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही ये सीरीज रोहित शर्मा के लिए काफी अहम रहने वाली है। 

ये भी पढ़ें

U19 World Cup: बारिश के चलते रद्द हुआ फाइनल को कौन बनेगा चैंपियन? ICC ने बनाया है ये नियम

IND vs ENG: BCCI का चौंकाने वाला फैसला! बिना मैच खेले ही इंग्लैंड सीरीज से बाहर किए गए ये दो खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement