A
Hindi News खेल क्रिकेट इस घातक बॉलर ने टेस्ट क्रिकेट में पूरे किए 350 विकेट, हासिल किया ये बड़ा मुकाम

इस घातक बॉलर ने टेस्ट क्रिकेट में पूरे किए 350 विकेट, हासिल किया ये बड़ा मुकाम

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में एक स्टार खिलाड़ी ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 350 विकेट पूरे कर लिए हैं। इस खिलाड़ी ने टेस्ट क्रिकेट में बड़ा करिश्मा कर दिया है।

Australian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY Australian Cricket Team

Australia vs West Indies Test Series: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। सीरीज बराबर करने के लिए वेस्टइंडीज को दूसरा टेस्ट मैच हर हाल में जीतना होगा। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहला टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। अब दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क ने कमाल की गेंदबाजी की है और टेस्ट क्रिकेट में एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

स्टार्क ने हासिल किया ये बड़ा मुकाम 

मिचेल स्टार्क अभी तक दूसरे टेस्ट मैच में तीन विकेट चटका चुके हैं। वह बेहतरीन लय में नजर आ रहे हैं और उनकी गेंदों को खेलना वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों के लिए मुश्किल हो रहा है। इस मैच में तीन विकेट लेते ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 350 विकेट पूरे कर लिए हैं। वह ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में पांचवें सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट शेन वॉर्न ने लिए हैं। उनके नाम पर 708 विकेट दर्ज हैं। 563 विकेट्स के साथ ग्लेन मैक्ग्रा दूसरे नंबर पर हैं। 

तीनों फॉर्मेट में लिए हैं इतने विकेट

मिचेल स्टार्क ने ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में 2011 में डेब्यू किया था। तब से ही वह टीम की गेंदबाजी आक्रमण की अहम कड़ी बने हुए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है और अपने दम पर कई मैच जिताए हैं। जब वह लय में हों तो किसी भी बल्लेबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। उन्होंने टेस्ट में 348 विकेट, वनडे में 236 विकेट और टी20 में 73 विकेट चटकाए हैं। 

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट में कसा शिकंजा 

ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच 10 विकेट से जीता था। अब दूसरे टेस्ट में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम मजबूत स्थिति में दिख रही है। वेस्टइंडीज ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में अभी तक 5 विकेट के नुकसान पर 72 रन बना लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने तीन विकेट, जोस हेजलवुड और पैट कमिंस ने 1-1 विकेट अपने नाम किया है। 

यह भी पढ़ें: 

जो रूट ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का बहुत बड़ा कीर्तिमान, अब बने नंबर वन

WTC के इतिहास में अश्विन ने किया बड़ा कारनामा, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय खिलाड़ी

Latest Cricket News