A
Hindi News खेल क्रिकेट 'टीम इंडिया गंवा सकती है वर्ल्ड कप...', मोहम्मद कैफ ने अचानक क्यों कही ऐसी बात

'टीम इंडिया गंवा सकती है वर्ल्ड कप...', मोहम्मद कैफ ने अचानक क्यों कही ऐसी बात

भारतीय टीम ने जहां वर्ल्ड कप 2023 से पहले एशिया कप जीतकर सभी भारतीय फैंस की उम्मीदों को आईसीसी ट्रॉफी के लिए मजबूत कर दिया है। दूसरी तरफ मोहम्मद कैफ ने टीम इंडिया को चेताया है।

Mohammad Kaif, Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : TWITTER Mohammad Kaif, Rohit Sharma

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए जहां एक तरफ वर्ल्ड कप 2023 से पहले सबकुछ ठीकठाक नजर आ रहा है। टीम ने एशिया कप जीता, फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का भी जीत के साथ आगाज किया। वहीं इसके बावजूद भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने टीम इंडिया को लेकर एक बड़ी बात कह दी है। दरअसल कैफ का कहना है कि इस तरह टीम इंडिया वर्ल्ड कप गंवा सकती है। दरअसल ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्हें लगता है कि टीम की तैयारियों में अभी भी कुछ कमी है।

कैफ ने क्यों कही ऐसी बात?

मोहम्मद कैफ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में खेले गए पहले वनडे के बाद एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि, बल्लेबाजी और गेंदबाजी से मैच जीते जाते हैं लेकिन कैच से भी मैचों में जीत मिलती है। उन्होंने अपने ट्वीट में टीम इंडिया को चेताया और लिखा कि, अगर टीम इंडिया ने कैच अच्छे से नहीं पकड़े तो वर्ल्ड कप गंवाना पड़ सकता है। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में टीम इंडिया को जीत जरूर मिली लेकिन फील्डिंग सवालों के घेरे में थी। खासतौर से पॉवरप्ले में शार्दुल ठाकुर का पहला ओवर जब श्रेयस अय्यर ने डेविड वॉर्नर का 14 रन पर आसान कैच छोड़ा। फिर बाद में वॉर्नर ने अर्धशतक जड़ दिया।

इससे पहले एशिया कप में भी टीम इंडिया की फील्डिंग कई मोड़ पर कमजोर नजर आई थी। एक समस्या ऐसी भी है जिससे टीम इंडिया पिछले सालों में भी अक्सर जूझती नजर आई है। डायरेक्ट हिट को लेकर हमेशा भारतीय फील्डिंग पर सवाल उठते हैं। पिछले कुछ दिनों से कैचिंग को लेकर भी सवाल उठने लगे हैं। हालांकि, टीम के पास रवींद्र जडेजा, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली जैसे कई शानदार फील्डर हैं। फिर भी पिछले कुछ मैचों में टीम से कई कैच छूटते देखे गए हैं।

एक दशक से आईसीसी ट्रॉफी का इंतजार

भारतीय टीम को 10 साल यानी एक दशक से आईसीसी ट्रॉफी का इंतजार है। 2013 में टीम ने एमएस धोनी की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। उसके बाद से टीम के नसीब में कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं आई है। वर्ल्ड कप में 2011 में आखिरी बार टीम ने वनडे टूर्नामेंट जीता था। इस बार 12 साल बाद टीम एक बार फिर से अपनी सरजमीं पर उस इतिहास को दोहराना चाहेगी। उससे पहले टीम के गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों अच्छी लय में नजर आ रहा हैं। बस फील्डर्स को थोड़ा अत्यधिक प्रयास करने की जरूरत है। अगर तीनों वर्ग में भारतीय खिलाड़ी जलवा दिखाएंगे तो यह एक दशक का इंतजार भी खत्म हो सकता है।

यह भी पढ़ें:-

इंदौर में 6 साल बाद होगा भारत और ऑस्ट्रेलिया का सामना, यह आंकड़े कंगारू टीम को कर सकते हैं परेशान

पाकिस्तान के वर्ल्ड कप स्क्वॉड पर बवाल, अपने ही देश के खिलाड़ी को पूर्व क्रिकेटर ने बताया- समय की बर्बादी...

Latest Cricket News