A
Hindi News खेल क्रिकेट रोहित शर्मा ने पूरा किया स्पेशल 200, अब केवल 4 खिलाड़ी उनसे आगे

रोहित शर्मा ने पूरा किया स्पेशल 200, अब केवल 4 खिलाड़ी उनसे आगे

Rohit Sharma 200 Catch : भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा एशिया कप 2023 का मुकाबला कप्तान रोहित शर्मा के लिए खास बन गया। इस मैच में उन्होंने एक नया कीर्तिमान रचने का काम किया, जो आसान नहीं होता।

Rohit Sharma 200 Catch- India TV Hindi Image Source : GETTY Rohit Sharma

Rohit Sharma 200 Catch : रोहित शर्मा। टीम इंडिया के कप्तान। इस वक्त एशिया कप में भारतीय ​क्रिकेट टीम की कमान संभाल रहे हैं। रोहित शर्मा के नाम रिकॉर्ड है कि वे अभी तक एशिया कप में एक भी मैच नहीं हारे हैं। साल 2018 में जब इससे पहले आखिरी बार वनडे फॉर्मेट पर एशिया कप खेला गया था, तब वही कप्तान थे और भारतीय ने खिताब पर भी कब्जा किया था। इस बार भी उनकी कप्तानी में ही भारतीय टीम ने फाइनल तक का सफर तय कर लिया है। अब एक और ट्रॉफी जीतने से वे केवल एक कदम दूर हैं, जहां श्रीलंका से उन्हें दो दो हाथ करने होंगे। इस बीच जब बांग्लादेश के खिलाफ वे खेल रहे थे, तब उन्होंने एक और कीर्तिमान रचने का काम किया। 

रोहित शर्मा ने पूरे किए अपने 200 इंटरनेशनल कैच 
भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे मुकाबले में अक्षर पटेल की गेंद पर मेहंदी हसन मेराज की गेंद पर कैच पकड़ा। वैसे तो हर खिलाड़ी के लिए हर एक मैच अहम होता है, लेकिन ये कैच ​इसलिए खास था क्योंकि ये उनका 200वां कैच रहा। अब दुनिया के केवल चार ही खिलाड़ी उनसे आगे हैं जो अभी खेल रहे हैं। इस लिस्ट में विराट कोहली नंबर एक पर हैं। टीम इंडिया के कप्तान रहे विराट कोहली ने टेस्ट, टी20 और वनडे मिलाकर कुल 303 कैच अभी तक पकड़े हैं। वे एक्टिस क्रिकेटर्स की लिस्ट में नंबर एक पर हैं। वैसे अगर ओवरआल लिस्ट की बात की जाए तो श्रीलंका के महेला जयवर्धने नंबर एक पर हैं, जिनके नाम 440 कैच हैं। एक्टिव क्रिकेटर्स में 288 कैच लेकर स्टीव स्मिथ दूसरी पायदान पर हैं। वहीं जो रूट 280 कैच लपक चुके हैं। डेविड वार्नर 203 कैच लेकर चौथे नंबर पर हैं। वहीं रोहित शर्मा 200 कैच लेकर अब एक्टिस ​क्रिकेटर्स की लिस्ट में नंबर पांच पर आ चुके हैं। 

बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा ने टीम में किए पांच बदलाव 
बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे मैच में रोहित शर्मा ने अपनी टीम में 5 बदलाव किए हैं। इसमें विराट कोहली का भी नाम शामिल हैं। हालांकि खुद कप्तान रोहित शर्मा खेल रहे हैं। अच्छी बात ये है कि अब एशिया कप के लिए जो स्क्वाड शामिल किए गए हैं, उन सभी को खेलने का मौका मिल गया है। ये बात और है कि विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान पहले ही कर दिया गया है। लेकिन एशिया कप के बाद भारत को एक और वनडे सीरीज खेलनी हैं। जो विश्व कप की तैयारी के लिहाज से काफी अहम होगी। देखना होगा कि भारतीय टीम आज बांग्लादेश के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करती है और उसके बाद क्या रोहित शर्मा एक और एशिया कप का खिताब जीतने में कामयाब हो पाती है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

एशिया कप से डबल नुकसान, अब क्या करेगा पाकिस्तान

टीम इंडिया में 5 बदलाव, फिर भी श्रेयस अय्यर को क्यों नहीं मिला मौका ?

Latest Cricket News