Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

टीम इंडिया में 5 बदलाव, फिर भी श्रेयस अय्यर को क्यों नहीं मिला मौका ?

Shreyas Iyer IND vs BAN : बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे एशिया कप 2023 के मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में 5 बदलाव हैं, लेकिन इसके बाद भी श्रेयस अय्यर का नाम इसमें शामिल नहीं किया गया है। इसका मतलब क्या निकाला जाना चाहिए।

Written By : Pankaj Mishra Edited By : Pankaj Mishra Published on: September 15, 2023 15:38 IST
Shreyas Iyer- India TV Hindi
Image Source : GETTY Shreyas Iyer

Shreyas Iyer IND vs BAN : एशिया कप 2023 में टीम इंडिया सुपर 4 का अपना आखिरी मुकाबला खेल रही है। हालांकि ये बात और है कि इस मैच के बहुत ज्यादा मायने नहीं हैं। भारतीय टीम पहले ही फाइनल में अपनी जगह पक्की करा चुकी है, वहीं बांग्लादेश खिताब की रेस से बाहर हो चुकी है। लेकिन फिर भी मैच तो मैच होता है। इस बीच आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी पिछली प्लेइंग इलेवन से पांच बदलाव कर दिए। यानी करीब करीब आधी टीम बदल दी गई है, लेकिन इसके बाद भी श्रेयस अय्यर के मौका नहीं दिया गया है। अब सवाल ये है कि ऐसा क्यों किया गया है। 

टीम इंडिया के 5 खिलाड़ी कर रहे हैं रेस्ट, तिलक वर्मा को डेब्यू का मौका 

रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इसके साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि टीम में पांच बदलाव किए गए हैं। पूर्व कप्तान विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत ​बुमराह को आराम दिया गया है। उनकी जगह तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और प्रसिद्ध कृष्णा की टीम में एंट्री हुई है। यानी जो खिलाड़ी अभी तक नहीं खेल पाए थे, उन्हें मौका दिया गया कि वे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करें और टीम में अपनी जगह पक्की करें। इस बीच तिलक वर्मा को तो डेब्यू का भी मौका मिला है। तिलक इससे पहले टी20 में तो भारतीय टीम के लिए डेब्यू कर चुके हैं, लेकिन ये पहला मौका है कि उन्हें खेलने का मौका मिला है।

श्रेयस अय्यर अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं 
इस बीच सबसे बड़ा सवाल ये है कि जब इतने ​बदलाव किए ही गए हैं तो फिर श्रेयस अय्यर को मौका क्यों नहीं दिया गया। इसका जवाब ये है कि वे अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हैं। पहले पता चला था कि श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया के साथ प्रैक्टिस शुरू कर दी है। लेकिन अब खबरें आ रही हैं कि वे ठीक तो हैं, लेकिन मैच फिट नहीं हैं। यानी इतने ठीक नहीं हैं कि 50 ओवर का मुकाबला खेल पाएं। इसलिए अभी कुछ दिन और उन्हें इंतजार करना होगा। इस बीच माना जा रहा है कि अब वे फाइनल भी नहीं खेल पाएंगे। क्योंकि खिताबी मुकाबले में रोहित शर्मा कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहेंगे। अब देखना ये होगा कि श्रेयस अय्यर क्या भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली वनडे सीरीज खेल पाएंगे। जो 22 सितंबर से शुरू होगी। इसके लिए अभी टीम इंडिया का ऐलान होना बाकी है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

पाकिस्तान को हराकर श्रीलंका ने रचा इतिहास, इस बार बड़ा कारनामा

पाकिस्तान की सबसे बड़ी ताकत बनी कमजोर कड़ी, अब इस तरह से बढ़ा संकट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement