Thursday, May 02, 2024
Advertisement

एशिया कप से डबल नुकसान, अब क्या करेगा पाकिस्तान

Asia Cup 2023 : एशिया कप पाकिस्तान के लिए खुशी लेकर आना था, लेकिन उसने इतनी मुश्किलें खड़ी कर दी हैं कि टीम उनसे उबर ही नहीं पाई। अब वनडे विश्व कप में टीम पाकिस्तानी टीम की भारत में बड़ी परीक्षा होगी, जिसके लिए उसे तैयार रहना होगा।

Written By : Pankaj Mishra Edited By : Pankaj Mishra Published on: September 15, 2023 15:54 IST
Babar Azam Fakhar Zaman - India TV Hindi
Image Source : GETTY Babar Azam Fakhar Zaman

Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 पाकिस्तान के लिए जी का जंजाल बन गया है। पहले तो पाकिस्तान को एशिया कप की मेजबानी मिली, लेकिन बाद में ऐसा कुछ हुआ कि सारे बड़े मुकाबले श्रीलंका में ट्रांसफर हो गए। कुछ मैचों का आयोजन पाकिस्तान में हो पाया है। जब पाकिस्तानी टीम पहला मैच खेलने के लिए लाहौर में उतरी तो उनके बल्लेबाजों ने सपाट पिच पर खूब रन ठोके, लेकिन उनकी पोल त​ब खुली, जब श्रीलंका में मैच हुए। वहां वनडे के नंबर एक बल्लेबाज और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम भी बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए। इतना ही नहीं पाकिस्तानी टीम अपने सभी मुकाबले भी ठीक से नहीं खेल पाई। यानी मु​श्किलों पर मुश्किल। 

बारिश ने खरा​ब किया पाकिस्तान का खेल 

पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ी मुश्किल ये है कि वे पिछले काफी वक्त से अपने घर की पिचों पर खेलते आए थे, जहां उन्होंने खूब रन पीटे, लेकिन श्रीलंका में आकर उनकी हालत खस्ता हो गई। एशिया कप के बाद पाकिस्तान की टीम कोई और सीरीज नहीं खेलेगी, उन्हें सीधे विश्व कप में ही उतरना है। एशिया कप में उसकी ठीक से तैयारी भी नहीं हो पाई है। तैयारी तो वैसे भारतीय टीम की भी नहीं हो पाई है, लेकिन उसके लिए अच्छी बात ये है कि टीम इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलती हुई नजर आएगी। लेकिन पाकिस्तानी टीम छह अक्टूबर को हैदराबाद में सीधे नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलती हुई दिखाई देगी। 

श्रीलंका पाकिस्तान मैच में भी डाला बारिश ने खलल 
पाकिस्तानी टीम के पास मौका था कि वो पूरे 50 ओवर का गेम खेलकर श्रीलंका को हराकर एशिया कप के फाइनल में पहुंच सकती थी, लेकिन बारिश के कारण ऐसा नहीं हो पाया। जहां एक ओर टीम इंडिया ने पाकिस्तान को सुपर 4 के मुकाबले में 228 रन से हराकर हालत पतली कर दी, वहीं जो कुछ संभावना थी, वो बारिश ने उलट पलटकर रख दी। पाकिस्तानी इससे पहले लगातार अच्छे खेल का प्रदर्शन कर रही थी। कप्तान बाबर आजम, फखर जमां और इमाम उल हक उनके टॉप के बल्लेबाज रहे हैं, लेकिन एशिया कप के दौरान और विश्व कप से ठीक पहले सभी का बुरी तरह से फ्लॉप होना, उसके लिए अच्छे संकेत तो नहीं कहे जा सकते। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

 

टीम इंडिया में 5 बदलाव, फिर भी श्रेयस अय्यर को क्यों नहीं मिला मौका ?

पाकिस्तान को हराकर श्रीलंका ने रचा इतिहास, इस बार बड़ा कारनामा

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement