A
Hindi News खेल क्रिकेट नाथन लियोन को लेकर पैट कमिंस की बड़ी भविष्यवाणी, बताया कितने समय में तोड़ देंगे शेन वॉर्न का रिकॉर्ड

नाथन लियोन को लेकर पैट कमिंस की बड़ी भविष्यवाणी, बताया कितने समय में तोड़ देंगे शेन वॉर्न का रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान पैट कमिंस ने ऑफ स्पिनर नाथन लियोन को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है, जिसमें उन्होंने बताया कि लियोन को महान स्पिनर शेन वॉर्न का रिकॉर्ड तोड़ने में कितना समय लगेगा। लियोन ने हाल में ही पर्थ टेस्ट में अपने 500 विकेट पूरे किए हैं।

Nathan Lyon And Pat Cummins- India TV Hindi Image Source : GETTY नाथन लियोन और पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले को चार दिनों के अंदर खत्म करने के साथ सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली है। पर्थ के मैदान पर खेले गया ये मैच कंगारू टीम के ऑफ स्पिनर नाथन लियोन के लिए काफी यादगार रहा जिसमें उन्होंने अपने टेस्ट करियर का 500वां विकेट हासिल किया। अब ऑस्ट्रेलियाई टीम के मौजूदा कप्तान पैट कमिंस ने लियोन के लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी करते हुए ये बताया है कि वह कब तक दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न के रिकॉर्ड को भी तोड़कर उनसे आगे निकल जाएंगे।

लियोन अभी भी अगले 4 से 5 साल और खेल सकते हैं

पैट कमिंस ने पाकिस्तान के खिलाफ पर्थ टेस्ट में शानदार जीत के बाद नाथन लियोन की उपलब्धि को लेकर बात करते हुए कहा कि लियोन अभी भी अगले चार से पांच साल और टेस्ट क्रिकेट खेल सकते हैं, ऐसे में मुझे लगता है कि उनके पास 40 से 50 टेस्ट मैच और खेलने का मौका है, जिसमें एक साल में वह लगभग 10 मैच खेलेंगे। इसमें यदि वह एक मैच में चार से पांच विकेट भी लेते हैं तो कम से कम अभी 200 विकेट और ले सकते हैं और 700 टेस्ट विकटों के आंकड़े के पार भी जा सकते हैं। बता दें कि लियोन वर्ल्ड क्रिकेट में लियोन चौथे स्पिनर हैं जो 500 टेस्ट विकेट हासिल करने में कामयाब हो सके हैं, उनसे पहले मुथैय मुरलीधरन, शेन वॉर्न और अनिल कुंबले ये कारनामा कर चुके हैं।

शेन वॉर्न के नाम 708 टेस्ट विकेट

दिवंगत महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने अपने टेस्ट करियर में कुल 708 विकेट 145 मैचों में हासिल किए थे, जिसमें वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे पायदान पर हैं। वहीं नाथन लियोन ने अभी तक अपने टेस्ट करियर में 123 मुकाबलों में खेलते हुए 30.85 के औसत से 501 विकेट हासिल कर चुके हैं। ऐसे में उन्हें वॉर्न के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए 207 विकटों का सफर और तय करना है।

ये भी पढ़ें

IPL 2024 के Auction से पहले 10 टीमों को करारा झटका, ये खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे आईपीएल

शॉर्टलिस्ट होने के बाद भी ऑक्शन से बाहर हुए ये 3 खिलाड़ी, अब इतने खिलाड़ियों पर लगेगी बोली

Latest Cricket News