A
Hindi News खेल क्रिकेट संदीप लामिछाने पर अब नेपाल क्रिकेट ने लिया बड़ा एक्शन, दुष्कर्म मामले में मिली है 8 साल की सजा

संदीप लामिछाने पर अब नेपाल क्रिकेट ने लिया बड़ा एक्शन, दुष्कर्म मामले में मिली है 8 साल की सजा

नेपाल क्रिकेट टीम के खिलाड़ी और पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने को वहां की कोर्ट ने दुष्कर्म मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद 10 जनवरी को 8 साल की सजा सुनाई। अदालत के इस फैसले के बाद अब नेपाल क्रिकेट ने भी संदीप पर बड़ा एक्शन लिया है।

Sandeep Lamichhane- India TV Hindi Image Source : GETTY संदीप लामिछाने

नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने को दुष्कर्म के आरोप में वहां की एक अदालत ने दोषी ठहराया था जिसके बाद 10 जनवरी को उन्हें 8 साल की सजा सुनाई गई। संदीप पर एक नाबालिग लड़की ने दुष्कर्म का आरोप लगाया था। संदीप की गिनती नेपाल क्रिकेट के सबसे प्रमुख खिलाड़ियों में की जाती है और वह इंडियन प्रीमियर लीग में भी अपने देश से खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने थे, जिसमें वह दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा थे। संदीप पर आए अदालत के फैसले के बाद अब नेपाल क्रिकेट ने भी उनपर बड़ा एक्शन लिया है।

संदीप को नेपाल क्रिकेट ने किया सस्पेंड

संदीप लामिछाने को 8 साल की सजा होने के बाद नेपाल क्रिकेट ने भी उन्हें खेल से जुड़ी किसी भी गतिविधी से सस्पेंड करने का फैसला सुनाया है। काठमांडू जिला अदालत का फैसला आने के बाद क्रिकेट एसोसिएशन नेपाल ने इस पूरे मामले पर अपना बयान जारी करते हुए पीटीआई के अनुसार कहा कि हम आपको ये जानकारी देना चाहते हैं कि संदीप लामिछाने को घरेलू और इंटरनेशनल स्तर पर होने वाली क्रिकेट की किसी भी तरह की गतिविधी से हमने निलंबित करने का फैसला लिया है।

अदालत ने 3 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया

दुष्कर्म के आरोप में नेपाल की अदालत ने संदीप को सजा सुनाए जाने के साथ 3 लाख नेपाली रुपए का जुर्माना भी लगाया है। इसमें से 2 लाख रुपए इस मामले में पीड़िता को दिए मुआवजा के तौर पर दिए जाएंगे। वहीं लामिछाने के वकील ने काठमांडू पोस्ट में दिए अपने बयान में अदालत के इस फैसले को लेकर कहा कि वह लोग इसके खिलाफ शीर्ष अदालत में अपील करेंगे। संदीप पर पिछली साल सितंबर महीने में इस मामले में शिकायत दर्ज कराई गई थी जिसके बाद उन्हें नेपाल क्रिकेट टीम की कप्तानी से भी हाथ धोना पड़ा था। संदीप ने 51 वनडे मैचों में 112 विकेट तो वहीं 52 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 98 विकेट हासिल किए हैं।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

 

पहले लगा 4 मैच का बैन, अब इस वजह से पूरे BBL सीजन से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में केएल राहुल की भूमिका में हो सकता बड़ा बदलाव

Latest Cricket News