Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पहले लगा 4 मैच का बैन, अब इस वजह से पूरे BBL सीजन से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

BBL 2023-24: ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही फ्रेंचाइजी आधारित टी20 लीग बिग बैश लीग में सिडनी सिक्सर्स टीम का हिस्सा इंग्लैंड के तेज गेंदबाज टॉम करन घुटने की चोट के चलते अब सीजन के बाकी बचे सभी मुकाबलों से बाहर हो चुके हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 11, 2024 9:08 IST
Tom Curran- India TV Hindi
Image Source : GETTY टॉम करन

बिग बैश लीग 2023-24 का सीजन अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है, जिसमें लीग मैचों का अंत होने के बाद प्लेऑफ मुकाबलों का आगाज होगा। इसी बीच इस टी20 लीग में सिडनी सिक्सर्स टीम की तरफ से खेल रहे तेज गेंदबाज टॉप करन अब 13वें सीजन के बाकी बचे सभी मुकाबलों से बाहर हो गए हैं। सिडनी सिक्सर्स की टीम ने अब तक 8 मैचों में से 4 में जीत हासिल की जबकि 2 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। सिडनी की टीम अभी प्वाइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर 10 अंकों के साथ है।

मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ मुकाबले में लगी करन को चोट

सिडनी सिक्सर्स की टीम ने 6 जनवरी को मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ मेलबर्न के मैदान पर मुकाबला खेला था। इस मैच में टॉम करन भी टीम का हिस्सा थे और इसी मैच में वह चोटिल हो गए। करन इससे पहले इस सीजन के फाइनल मुकाबले में भी टीम का हिस्सा नहीं रहने वाले थे क्योंकि वह इंटरनेशनल लीग टी20 में खेलने वाले थे, लेकिन अब चोटिल होने की वजह से उनका इस टूर्नामेंट में खेलना मुश्किल लग रहा है। 28 साल के करन अब वह इंग्लैंड लौटेंगे। वहीं टॉम करन की चोट को लेकर सिडनी सिक्सर्स की तरफ से जारी किए गए बयान में उन्होंने कहा कि अब उनकी इंजरी की गंभीरता को लेकर अधिक जानकारी नहीं मिली है, लेकिन वह यूके वापस लौटने के बाद इसका बेहतर तरीके से आकलन करेंगे।

टॉम करन के लिए बिग बैश लीग का ये सीजन काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है, जिसमें उन्हें एक मैच के शुरू होने से पहले चौथे अंपायर से बहस करने की वजह से चार मैच के बैन की सजा मिली थी। इस प्रतिबंध के खिलाफ करन ने अपील भी की थी लेकिन उनकी अपील को खारिज कर दिया गया था। टॉम करन का बीबीएल के इस सीजन में सबसे अच्छा प्रदर्शन होबार्ट हरिकेंस के खिलाफ मुकाबले में देखने को मिला था, जिसमें उन्होंने 19 रन देकर 3 विकेट हासिल किए थे।

सिडनी सिक्सर्स के लिए आखिरी 2 लीग मुकाबले काफी अहम

बीबीएल के 13वें सीजन सिडनी सिक्सर्स की टीम अभी जहां तीसरे स्थान पर 10 अंकों के साथ काबिज है तो उसे अभी 2 मुकाबले और खेलने हैं, जिसमें 12 जनवरी को टीम सिडनी थंडर्स तो 16 जनवरी को पर्थ स्कॉर्चर्स के खिलाफ खेलेगी। प्लेऑफ के नजरिए से टीम के लिए इन दोनों मैचों में जीत हासिल करना बेहद जरूरी है। अभी तक इस सीजन सिर्फ ब्रिस्बेन हीट ही 9 में से 7 मुकाबलों में जीत हासिल करने के साथ प्लेऑफ में जगह पक्की करने में कामयाब हो सकी है।

ये भी पढ़ें

IPL 2024 के प्रदर्शन पर होगा टी20 वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्शन? हेड कोच द्रविड़ ने दिया बड़ा बयान

IND vs SA Under 19: बारिश के कारण रद्द हुआ भारत-साउथ अफ्रीका अंडर 19 फाइनल मैच, बांटी गई ट्रॉफी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement