Friday, April 19, 2024
Advertisement

IND vs SA Under 19: बारिश के कारण रद्द हुआ भारत-साउथ अफ्रीका अंडर 19 फाइनल मैच, बांटी गई ट्रॉफी

IND U19 vs SA U19 Final: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच अंडर 19 ट्राई सीरीज का फाइनल मैच खेला जाना था, लेकिन इस मुकाबले को बारिश के कारण रद्द कर दिया गया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: January 10, 2024 22:40 IST
IND U19 vs SA U19- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND U19 vs SA U19

India Under 19 vs South Africa Under 19 Final: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच अंडर 19 ट्राई सीरीज का फाइनल मैच बुधवार को खेला जाना था, लेकिन इस मैच को बारिश के कारण रद्द कर दिया गया। जिससे दोनों टीमों के बीच ट्रॉफी को शेयर कर दिया गया। इस मुकाबले के लिए कोई रिजर्व डे होने के कारण यह फैसला लिया गया है। मैच रेफरी ने मुकाबला शुरू करने के लिए कट ऑफ टाइम तक का इंतजार किया, लेकिन कम से कम 20 ओवर का मैच खेलनी की संभावना बनती तब भी इस मैच को खेला जा सकता था। मगर उसकी भी संभावना नहीं दिखने के कारण अंत में मैच को रद्द करने का फैसला लेना पड़ा। ओल्ड एडवर्डियन्स क्रिकेट ग्राउंड क्लब पर एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। 

वर्ल्ड कप पर टीम इंडिया की निगाहें

साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे इस सीरीज के फाइनल मुकाबले के लिए कोई रिजर्व दिन नहीं होने के कारण दोनों टीम को संयुक्त विजेता घोषित किया गया। पांच बार की अंडर 19 वर्ल्ड चैंपियन भारत की नजरें अब 19 जनवरी से शुरू हो रहे अंडर-19 विश्व कप पर हैं। भारतीय टीम शनिवार को साउथ अफ्रीका में अंडर-19 वर्ल्ड कप के अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। टीम श्रीलंका के खिलाफ 17 जनवरी को दूसरा अभ्यास मैच खेलेगी। अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत अपने अभियान की शुरुआत बांग्लादेश के खिलाफ करेगा। उदय सहारन की अगुआई वाली भारतीय टीम ने अपने चारों ग्रुप मैच जीतकर ट्राई सीरीज टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई थी। लीग मैच में सहारन और आदर्श सिंह ने शतक जड़े थे। यह टूर्नामेंट भारत, साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेला गया।

लीग स्टेज में टीम इंडिया ने मारी थी बाजी

भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम ने लीग स्टेज के दौरान साउथ अफ्रीका को दो बार हराया था। सीरीज में पहली बार जब दोनों टीमों के बीच मुकाबला खेला गया तब टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराया था। वहीं दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने उन्हें 8 विकेट से हराया था। टूर्नामेंट के फाइनल में भी टीम इंडिया काफी मजबूत नजर आ रही थी, लेकिन मौसम का मिजाज कुछ और होने के कारण टीम इंडिया को यह ट्रॉफी शेयर करनी पड़ी। भारतीय टीम ने लीग स्टेज के दौरान सभी मुकाबलों को एकतरफा अंदाज में जीता था।

यह भी पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले टीम इंडिया की आखिरी परीक्षा, तैयारी के लिए बचे सिर्फ तीन मैच

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से टीम इंडिया ने बदली इतनी ओपनिंग जोड़ियां, अब रोहित-जायसवाल की बारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement