Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से टीम इंडिया ने बदली इतनी ओपनिंग जोड़ियां, अब रोहित-जायसवाल की बारी

अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया नए ओपनिंग जोड़ी के साथ मैदान पर उतरेगी। टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने इस बात का खुलासा प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान किया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: January 10, 2024 20:49 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : IPL/BCCI रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल

IND vs AFG Opening Pair: अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया के हेड कोच ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। इस दौरान उन्होंने टीम इंडिया के ओपनिंग जोड़ी को लेकर खुलासा किया। जहां उन्होंने बताया कि अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टी20 मुकाबले में टीम इंडिया की ओर से कौन ओपन करेगा। राहुल द्रविड़ ने कहा कि रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल टीम इंडिया के लिए ओपन करते नजर आएंगे। ये दोनों खिलाड़ी पहली बार साथ में किसी टी20 मुकाबले में ओपन करेंगे। टीम इंडिया ने पिछले टी20 वर्ल्ड कप के बाद से कई ओपनिंग जोड़ियों का इस्तेमाल किया है। आइए उन जोड़ियों पर एक नजर डालें।

टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप के बाद से खेलाई ये जोड़ी

भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों को टी20 फॉर्मेट से रेस्ट दे दिया था। ये दोनों खिलाड़ी साल 2023 में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के कारण सिर्फ वनडे क्रिकेट पर फोकस कर रहे थे। वहीं टी20 फॉर्मेट में रोहित शर्मा लंबे समय से ओपन करते आ रहे हैं। ऐसे में टी20 टीम से रोहित शर्मा के बाहर होने के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट ने कुल चार ओपनिंग जोड़ियों का इस्तेमाल किया। उन जोड़ियों में ईशान किशन, ऋषभ पंत, शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल का नाम शामिल है। इस चार खिलाड़ियों ने अलग-अलग मौकों पर टीम इंडिया के लिए टी20 फॉर्मेट में ओपन किया।

इन चार जोड़ियों ने किया ओपर

  1. ऋषभ पंत और ईशान किशन
  2. ईशान किशन और शुभमन गिल
  3. यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल
  4. यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़

फैंस को रोहित-जायसवाल से उम्मीद

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के लिए टी20 मुकाबला नहीं खेला है। वहीं यशस्वी जायसवाल ने साल 2023 में अपना पहला टी20 मैच टीम इंडिया के लिए खेला। ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों ने अभी तक इस फॉर्मेट साथ ओपन नहीं किया है। हालांकि टेस्ट में रोहित और जायसवाल साथ ओपन कर चुके हैं और इन दोनों की जोड़ी काफी हिट भी रही थी। टी20 फॉर्मेट में दोनों खिलाड़ी पहली बार साथ ओपन करेंगे। फैंस को उम्मीद होगी कि यह नई जोड़ी टीम इंडिया के लिए इस फॉर्मेट में भी हिट रहेगी। वहीं विराट कोहली सीरीज के पहले मुकाबले में नहीं खेल सकेंगे। ऐसे में शुभमन गिल तीन नंबर पर पहला मैच खेलते नजर आ सकते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement