A
Hindi News खेल क्रिकेट इस प्लेयर के लिए संन्यास के बाद भी वापसी के लिए खुले हैं दरवाजे, कप्तान ने दिया बड़ा इशारा

इस प्लेयर के लिए संन्यास के बाद भी वापसी के लिए खुले हैं दरवाजे, कप्तान ने दिया बड़ा इशारा

न्यूजीलैंड के टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 172 रनों से हार का सामना करना पड़ा। अब दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच 8 मार्च से खेला जाएगा।

neil wagner- India TV Hindi Image Source : GETTY neil wagner

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 172 रनों से हरा दिया और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। हार के साथ न्यूजीलैंड को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच 8 मार्च से खेला जाएगा। लेकिन इससे पहले ही न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने एक स्टार खिलाड़ी के वापसी के बड़े संकेत दिए हैं। 

चोटिल हुआ ये खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के विल ओ रूर्के चोटिल हो गए। तीसरे दिन अपने आठवें ओवर में बाईं हैमस्ट्रिंग में जकड़न के कारण पांच गेंद बाद मैदान से बाहर चले गए। वह ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान भी मैदान पर नहीं लौटे। न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने कहा कि अगले 24 घंटे में विल की हैमस्ट्रिंग का आकलन किया जाएगा। वहीं उन्होंने नील वैगनर को वापस बुलाए जाने की संभावना से इनकार नहीं किया। 

टिम साउथी ने कहा कि हमने अभी तक बहुत अधिक चर्चा नहीं की है। हम देखेंगे कि विल किस तरह से ठीक होता है। फिजियो ने इस पर कोई समय सीमा तय नहीं की है। हम बस इंतजार करेंगे और देखेंगे कि विल अगले कुछ दिनों में कैसे ठीक होता है। मुझे यकीन है कि अगले 24 घंटों में इस बारे में पता चल जाएगा। 

8 मार्च को होगा दूसरा टेस्ट मैच 

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच 8 मार्च से क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। कप्तान टिम साउदी ने कहा कि हमें आगे बढ़ना होगा और फैसला लेना होगा। क्राइस्टचर्च में कौन ये भूमिका निभाएगा। पिछले हफ्ते नील वैगनर का शानदार स्वागत हुआ। जहां हमें मैदान पर कुछ बेहतरीन पल देखने को मिले। वह लंबे समय से फैंस के पसंदीदा रहे हैं। लेकिन साउदी ने ट्रेंट बोल्ट को वापस बुलाए जाने की संभावना से इनकार किया। 

न्यूजीलैंड के लिए हासिल किए इतने विकेट

नील वैगनर ने साल 2012 में टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू किया था। उन्होंने अभी तक न्यूजीलैंड के लिए 64 टेस्ट मैचों में 260 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके अलावा 205 फर्स्ट क्लास मैचों में 821 विकेट चटकाए हैं। वैगनर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से कुछ दिन पहले ही रिटायरमेंट का ऐलान किया था। 

 यह भी पढ़ें: 

Ranji Trophy सेमीफाइनल में श्रेयस अय्यर का नहीं चला बल्ला, सिंगल डिजिट स्कोर पर लौटे पवेलियन

5 विकेट हॉल लेने में इस बॉलर ने अश्विन को छोड़ा पीछे, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में हो गया बड़ा खेल

Latest Cricket News