A
Hindi News खेल क्रिकेट NZ vs BAN: न्यूजीलैंड की लगातार तीसरी जीत ने बदली अंक तालिका की सूरत, इस नंबर पर है टीम इंडिया

NZ vs BAN: न्यूजीलैंड की लगातार तीसरी जीत ने बदली अंक तालिका की सूरत, इस नंबर पर है टीम इंडिया

NZ vs BAN: न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप में लगातार अपना तीसरा मैच जीता। उन्होंने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया। न्यूजीलैंड के इस जीत के साथ ही अंक तालिका में कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं।

New Zealand Cricket Team- India TV Hindi Image Source : AP न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बल्लेबाज

NZ vs BAN: वनडे वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच टूर्नामेंट का 11वां मैच खेला गया। इस मैच में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हरा दिया। न्यूजीलैंड की टूर्नामेंट में यह लगातार तीसरी जीत है। उन्होंने इससे पहले इंग्लैंड और नीदरलैंड को भी हराया। न्यूजीलैंड की टीम इस साल वर्ल्ड कप में काफी शानदार फॉर्म में नजर आ रही है। उनकी टीम इस वक्त अंक तालिका में भी पहले स्थान पर पहुंच गई है। न्यूजीलैंड ने टूर्नामेंट में अपने तीनों मैचों को बड़ी आसानी से जीता। उनके लिए इस मैच में एक और खुशी की बात ये रही कि उनके कप्तान केन विलियमसन ने एक लंबे इंजरी ब्रेक के बाद अब टीम की प्लेइंग 11 में वापसी कर ली है।

कैसा रहा मैच का हाल

इसी बीच बात करें न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेले गए मैच के बारे में तो, इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया था। चेन्नई में खेले गए इस मैच में केन का यह फैसला उनकी टीम के लिए सही भी साबित हुआ। पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी बांग्लादेश की टीम को उन्होंने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 245 रन ही बनाए दिए। इसके बाद उन्होंने इस टारगेट को सिर्फ 42.5 ओवर में दो विकेट खोकर चेज कर लिया।

अंक तालिका में टॉप पर न्यूजीलैंड

बांग्लादेश के खिलाफ मिली बड़ी जीत के बाद कीवी टीम अंक तालिका में तीन मैचों में से तीन जीत और 6 अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई है। वहीं साउथ अफ्रीकी, भारत और पाकिस्तान दो मैचों में दो जीत और चार अंकों के साथ क्रमश: दूसरे, तीसरे और चौथे स्थान पर मौजूद हैं। इन तीनों टीम के अंक एक जैसे हैं, लेकिन इन टीमों के नेट रन रेट में अंतर है। इसके बाद इंग्लैंड दो मैचों में एक जीत, एक हार और दो अंक के साथ 5वें, बांग्लादेश तीन मैचों में एक जीत, दो हार और दो अंकों के साथ छठे स्थान पर है। इस हार के बाद बांग्लादेश का नेट रन रेट और भी खराब हो गया है। इसके बाद श्रीलंका, नीदरलैंड, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान क्रमश: 7वें, 8वें, 9वें और 10वें स्थान पर हैं। इन टीमों ने अभी तक दो मुकाबले खेले हैं। जहां उन्होंने अभी तक एक भी मैच नहीं जीता है।

यह भी पढ़ें

IND vs PAK: पाकिस्तानी गेंदबाज ने दिया बड़ा बयान, कहा भारत के खिलाफ तोड़ेंगे ये रिकॉर्ड

भारत-पाकिस्तान मैच से पहले अलर्ट मोड पर अहमदाबाद, पूरे शहर में तैनात हुए इतने पुलिसकर्मी

Latest Cricket News