A
Hindi News खेल क्रिकेट ODI World Cup 2023: अगले मैच से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी, टीम को लगा तगड़ा झटका

ODI World Cup 2023: अगले मैच से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी, टीम को लगा तगड़ा झटका

ODI World Cup 2023 के दौरान खिलाड़ियों की इंजरी एक बड़ी समस्या है। जिसके कारण टीमों को नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच एक खिलाड़ी इंजरी के कारण अपने अगले मैच को मिस करेगा।

IND vs AUS, Glenn Maxwell- India TV Hindi Image Source : GETTY भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच

वनडे वर्ल्ड कप भारत में खेला जा रहा है। इस दौरान सेमीफाइनल की जंग काफी ज्यादा रोमांचक हो गई है। हालांकि टीम इंडिया का अगले राउंड में जाना लगभग तय हो गया है। इसी बीच एक टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है। उस टीम का एक इन फॉर्म खिलाड़ी इंजरी के कारण अगले मैच से बाहर हो गया है। यह टीम कोई और नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया है। ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल इंजरी के कारण वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैच को नहीं खेल पाएंगे। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। 

कैसे हुई इंजरी?

ऑस्ट्रेलियाई टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच के बाद एक लंबा ब्रेक मिला है। जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी छुट्टी मना रहे हैं। इस दौरान मैक्सवेल छुट्टी के दिन शाम को क्लब हाउस से टीम बस की ओर लौटते समय गोल्फ कार्ट के पिछले हिस्से को पकड़ रहे थे तभी वह उस कार्ट से गिर गए। जिसके बाद उन्हें चोट लग गई। उनके छह से आठ दिनों तक कन्कशन प्रोटोकॉल के तहत रहने की उम्मीद है। ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट मना रही होगी कि यह इंजरी गंभीर न हो।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड के अनुसार मैक्सवेल अभी ठीक हैं। वह आज कुछ हल्के अभ्यास शुरू करेंगे और उन्हें लगता है कि वह जल्द ही गेम में खेलते नजर आएंगे। उन्होंने आगे कहा कि अच्छी बात यह रही कि मैक्सवेल को ज्यादा चोट नहीं लगी है। जोकि इस वक्त उनकी टीम के लिए एक अच्छी खबर है। मैक्सवेल इस वर्ल्ड कप में काफी शानदार फॉर्म में हैं और वह बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी कमाल कर सकते हैं।

वर्ल्ड कप में लगा चुके हैं शतक

मैक्सवेल इस वनडे वर्ल्ड कप में एक शानदार शतक भी लगा चुके हैं। उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में सिर्फ 41 गेंदों पर शतक जड़ा था। यह वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे तेज शतक है। उन्होंने इस रिकॉर्ड तोड़ पारी के कारण उन्हें इस मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था। मैक्सवेल वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के लिए लगातार मैच फिनिश कर रहे हैं। ऐसे में उनका एक भी मैच मिस करना टीम को नुकसान पहुंचा सकता है।

यह भी पढ़ें

हार्दिक पांड्या की इस मैच से होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में वापसी!

वर्ल्ड कप के बीच में इस स्टार खिलाड़ी ने लिया संन्यास, टीम को लगा तगड़ा झटका

Latest Cricket News