Sunday, April 21, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप के बीच में इस स्टार खिलाड़ी ने लिया संन्यास, टीम को लगा तगड़ा झटका

इंग्लैंड के स्टार प्लेयर डेविड विली ने संन्यास की घोषणा की है। वह वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद रिटायरमेंट ले लेंगे। उन्होंने इंग्लैंड के लिए साल 2015 में वनडे डेब्यू किया था।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: November 01, 2023 14:43 IST
David Willey And Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP David Willey And Rohit Sharma

ICC ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 इंग्लैंड के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है। इंग्लैंड ने टीम ने मौजूदा वर्ल्ड कप में अभी तक 6 मुकाबले खेले हैं और टीम को 5 में हार का सामना करना पड़ा है। इसी वजह से टीम सिर्फ 2 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में आखिरी स्थान पर है और उसके ऊपर सेमीफाइनल की रेस के अलावा चैंपियंस ट्रॉफी से भी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। इसी बीच इंग्लैंड के बेहतरीन बॉलर डेविड विली ने संन्यास की घोषणा कर दी है। वह वनडे वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लेंगे। इससे इंग्लैंड क्रिकेट टीम को तगड़ा झटका लगा है। 

'क्रिकेट खेलने का ही देखा सपना'

विली ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक पोस्ट में लिखा कि मैं कभी नहीं चाहता था कि यह दिन आए। मैंने केवल इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेलने का सपना देखा है। इसलिए यह बहुत अफसोस के साथ है कि मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से वनडे वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले लिया जाए। मैंने बहुत गर्व के साथ शर्ट पहनी है और अपने सीने पर लगे बैज के लिए अपना सब कुछ समर्पित कर दिया है।

परिवार को दिया धन्यवाद 

मैं दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ बेहतरीन सफेद गेंद टीम का हिस्सा बनने के लिए बहुत भाग्यशाली रहा हूं। मैंने सफर में कुछ विशेष यादें और अच्छे दोस्त बनाए और कुछ बहुत कठिन समय से गुजरा। डेविड विली ने आगे कहा कि मेरी पत्नी, दो बच्चों, मां और पिताजी, मैं आपके त्याग और अटूट समर्थन के बिना अपने सपनों को पूरा नहीं कर पाता। विशेष यादें साझा करने और जब मैं टूट गया था तो उसंभालने के लिए धन्यवाद। मैं सदैव आभारी हूं। 

इंग्लैंड की टीम को जिताए कई मैच 

डेविड विली ने इंग्लैंड के लिए वनडे में साल 2015 में डेब्यू किया था। लेकिन वह खराब फॉर्म की वजह से कभी भी टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए। उन्होंने इंग्लैंड के लिए 70 वनडे मैचों में 94 विकेट और 43 टी20 मैचों में 51 विकेट हासिल किए थे। उन्होंने अपने दम पर इंग्लैंड की टीम को कई मैच जिताए। वह उस इंग्लैंड टीम का भी हिस्सा रहे थे, जो टी20 वर्ल्ड कप 2016 में फाइनल मुकाबला हारी थी। 

यह भी पढ़ें: 

शाहीन शाह अफरीदी बन गए दुनिया के नंबर 1 बॉलर, बाकी सभी को नुकसान

रोहित शर्मा ने भरी उड़ान, शुभमन गिल और बाबर आजम में महज इतना ही फासला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement