Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

ICC Rankings : रोहित शर्मा ने भरी उड़ान, शुभमन गिल और बाबर आजम में महज इतना ही फासला

ICC Rankings : आईसीसी की वनडे रैंकिंग में इस बार काफी ज्यादा बदलाव हैं। शुभमन गिल बाबर आजम के बहुत ज्यादा करीब हैं और कभी भी गिल नंबर एक बन सकते हैं। जहां एक ओर रोहित शर्मा को फायदा हुआ है, वहीं विराट कोहली को हल्का सा नुकसान हुआ है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 01, 2023 14:00 IST
Rohit Sharma Shubman Gill ICC Rankings - India TV Hindi
Image Source : AP Rohit Sharma Shubman Gill

ICC Rankings : वनडे विश्व कप 2023 के बीच आईसीसी की नई रैंकिंग में भी हर सप्ताह खूब धमाके हो रहे हैं और उलटफेर देखने को मिल रहे हैं। इस बार भी आईसीसी ने नई रैंकिंग जारी कर दी है और फिर से कई​ खिलाड़ी आगे पीछे हुए हैं। खास तौर पर बाबर आजम और शुभमन गिल के बीच चल रही नंबर एक की जंग और भी रोचक होती जा रही है। भारतीय टीम की ही बात करें तो कप्तान रोहित शर्मा ने लंबी छलांग लगा दी है, वहीं विराट कोहली को हल्का सा ही सही, लेकिन नुकसान  उठाना पड़ा है। वहीं पाकिस्तान को तो बहुत ज्यादा नुकसान होता हुआ नजर आ रहा है। 

आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में बाबर आजम नंबर एक पर, शुभमन गिल नंबर दो 

आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम अभी भी नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा जमाए हुए हैं। उनकी रेटिंग 818 की, लेकिन नंबर एक और दो के बीच का फासला बहुत कम हो गया है। दूसरी पायदान पर शुभमन गिल हैं। उनके पास अब 816 की रेटिंग हो गई है। यानी दोनों के बीच केवल दो ही रेटिंग अंकों का अंतर रह गया है। यानी अगले सप्ताह भी इसमें फेरबदल होने की संभावना बनी रहेगी। 

रोहित शर्मा की लंबी छलांग, सीधे नंबर 5 पर आए
टॉप 2 बल्लेबाजों के बीच भले ही रोमांचक मुकाबला चल रहा हो, लेकिन इस बीच साउथ अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक ने नंबर तीन पर अपनी जगह और भी मजबूत कर ली है। उनकी रेटिंग अब 765 की हो गई है। ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर 761 की रेटिंग के साथ नंबर चार की कुर्सी पर कब्जा जमाने में कामयाब हो गए हैं। इस बीच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने लंबी छलांग लगाई है, वे नंबर पांच पर आ गए हैं। उनकी रेटिंग 743 की है। इससे पहले वे 725 की रेटिंग के साथ नंबर आठ पर थे। लेकिन एक साथ तीन स्थानों का उछाल उन्हें मिला है। 

विराट कोहली को हुआ नुकसान, नंबर पांच से सात पर पहुंचे 
साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन पिछले सप्ताह नंबर चार पर थे, लेकिन अब वे सीधे नंबर छह पर आ गए हैं। उनकी रेटिंग घटकर 741 की रह गई है। ​वहीं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली नंबर सात पर है। इससे पहले वे नंबर पांच पर थे और उनकी रेटिंग 747 की थी, जो अब घटकर 735 की रह गई है। पिछले मैच में कोहली शून्य पर आउट हो गए थे, इसका नुकसान उन्हें हुआ है। आयरलैंड के हैरी टैक्टर 729 की रेटिंग के साथ नंबर आठ पर हैं। साउथ अफ्रीका के रासी वान डर डुसें 706 की रेटिंग के साथ अ​​ब नंबर 9 पर हैं, वहीं इंग्लैंड के डेविड मलान नंबर दस पर हैं। उनकी रेटिंग 695 की है। इस बीच खास बात ये रही कि पाकिस्तान के दोनों बड़े बल्लेबाज टॉप 10 से बाहर हो गए हैं। इमाम उल हक नंबर 11 और फखर जमां नंबर 14 पर हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

ODI WC 2023 : पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जाने के ये हैं सीधे समीकरण, इन टीमों को करनी होगी मदद

ODI WC 2023 : नंबर 10 की इंग्लैंड नहीं, 9 की बांग्लादेश सेमीफाइनल से क्यों हुई बाहर?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement