Sunday, April 21, 2024
Advertisement

हार्दिक पांड्या की इस मैच से होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में वापसी!

Hardik Pandya Update : भारत और श्रीलंका की टीमें वनडे विश्व कप 2023 में गुरुवार को मुंबई में आमने सामने होंगी, इससे पहले हार्दिक पांड्या को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 01, 2023 15:57 IST
Hardik Pandya Update- India TV Hindi
Image Source : GETTY Hardik Pandya Update

Hardik Pandya Update : रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया मिशन विश्व कप 2023 के तहत अपने अगले मुकाबले में गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ खेलने के लिए उतरेगी। 2 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में बड़ा मैच होगा। भारतीय टीम अपने लगातार 6 मैच जीतकर जहां एक ओर टॉप पर है, वहीं सेमीफाइनल में जाने के लिए महज एक जीत की जरूरत है। उधर बात अगर श्रीलंका की करें तो टीम लगातार संघर्ष कर रही है और जीत के लिए जूझती दिख रही है। इस बीच भारतीय टीम के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। हार्दिक पांड्या की इंजरी को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। 

बांग्लादेश के खिलाफ चोटिल होकर बाहर हो गए थे हार्दिक पांड्या 

वनडे विश्व कप 2023 के बीच में भारतीय टीम उस वक्त मुश्किल में फंस गई, जब बांग्लादेश के खिलाफ चल रहे बीच मुकाबले में हार्दिक पांड्या चोटिल हो गए और उन्हें मैदान छोड़कर वापस जाना पड़ा। पहले तो ये माना जा रहा था कि हार्दिक पांड्या की चोट ज्यादा गंभीर नहीं है और वे जल्द ही वापसी कर लेंगे, लेकिन बाद में पता चला कि मामला इतना हल्का भी नहीं है। इसलिए वे सीधे बेंगलुरु के एनसीए चले गए। इस बीच उन्होंने मैच भी मिस किए। अब खबर है कि वे जल्द ही वापसी करते हुए नजर आ सकते हैं। खास बात ये है कि 12 नवंबर से पहले तो वे कम​बैक नहीं कर पाएंगे, ये तो करी​ब करीब पक्का सा लग रहा है। वे न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ मैचों में नहीं खेल पाए और गुरुवार को श्रीलंका और 5 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैचों में भी नहीं खेल पाएंगे। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार वह अच्छी तरह से ठीक हो रहे हैं और आखिरी लीग मैच के लिए वापसी करने की संभावना है। ऐसी भी संभावना है कि वह सीधे सेमीफाइनल खेलें। 

हार्दिक पांड्या का वापस आना टीम इंडिया के लिए जरूरी 
रिपोर्ट में कहा गया है कि मेडिकल टीम हार्दिक पांड्या पर नजर रखे हुए है और एनसीए के भी संपर्क में है। कुछ दिनों में अपडेट मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। उधर बीसीसीआई की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार हार्दिक पांड्या को इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले लखनऊ में टीम के साथ जुड़ना था, लेकिन वह टीम के साथ नहीं थे। अगर वे ठीक होकर टीम के साथ जुड़ भी गए तो भी हो सकता है कि न खेलें, क्योंकि भारतीय टीम की सेमीफाइनल की सीट पक्की दिख रही है। लेकिन सेमीफाइनल से पहले उनको लेकर कोई रिस्क नहीं लिया जा सकता। लेकिन नीदरलैंड्स के खिलाफ उन्हें इसलिए भी मौका दिया जा सकता है, ता​कि सेमीफाइनल से पहले उनकी फिटनेस की पूरी तरह से जांच हो जाए और वे भी खुद को अच्छा महसूस करें। लेकिन देखना बेहद महत्वपूर्ण होगा कि हार्दिक पांड्या कब तक प्लेइंग इलेवन में वापसी करने में कामया​ब होते हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

ICC Rankings : शाहीन शाह अफरीदी बन गए दुनिया के नंबर 1 बॉलर, बाकी सभी को नुकसान

ICC Rankings : रोहित शर्मा ने भरी उड़ान, शुभमन गिल और बाबर आजम में महज इतना ही फासला

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement