A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs AFG: एक ही मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने स्टार खिलाड़ी को प्लेइंग 11 से किया बाहर, इस वजह से लिया फैसला

IND vs AFG: एक ही मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने स्टार खिलाड़ी को प्लेइंग 11 से किया बाहर, इस वजह से लिया फैसला

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भारतीय टीम ने अपनी प्लेइंग 11 में एक बड़ा बदलाव करते हुए रविचंद्रन अश्विन की जगह पर शार्दुल ठाकुर को शामिल किया है। इस मैच में अफगान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में आज भारत और अफगानिस्तान के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में अफगानिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय टीम ने अपनी प्लेइंग 11 में एक बड़ा बदलाव करते हुए शार्दुल ठाकुर को रविचंद्रन अश्विन की जगह पर शामिल किया है। वहीं अफगानिस्तान ने अपनी टीम में किसी तरह का बदलाव नहीं किया है।

हम लक्ष्य का पीछा ही करना चाहते थे

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में टॉस के बाद कहा कि हम बाद ही बल्लेबाजी करना चाहते थे। हमने कल शाम को मैदान पर ओस देखी थी। हालांकि विकेट में कोई अधिक बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। हमें सिर्फ बेहतर गेंदबाजी और बल्लेबाजी करने की जरूरत है। हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते समय जरूर खुद पर दबाव बना लिया था, लेकिन राहुल और कोहली ने शानदार बल्लेबाजी की। यह हमारे लिए काफी अच्छा मैच था। मुझे उम्मीद है कि हम इसी लय को बरकरार रखेंगे। हमने इस मैच के लिए प्लेइंग 11 में एक बदलाव किया है, जिसमें रविचंद्रन अश्विन की जगह पर शार्दुल की टीम में वापसी हुई है।

अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ की थी शानदार गेंदबाजी

रविचंद्रन अश्विन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई के मैदान पर खेले गए मुकाबले में मौका मिला था। अश्विन ने इस मैच में 10 ओवरों की गेंदबाजी में सिर्फ 34 रन देते हुए 1 विकेट हासिल किया। हालांकि अश्विन के अनुभव को देखते हुए उन्हें हालात के अनुसार मौका आगे के मैचों में मिलने की पूरी उम्मीद है।

यहां पर देखिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत - रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

अफगानिस्तान - रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, अजमतुल्ला उमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी

ये भी पढ़ें

शुभमन गिल वापसी के लिए तैयार! भारत-पाकिस्तान मैच से पहले टीम इंडिया के लिए आई ये बड़ी खुशखबरी

वर्ल्ड कप 2023 के बीच सामने आया बड़ा अपडेट, महीनों बाद इस खिलाड़ी की होने जा रही वापसी

Latest Cricket News