A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया-साउथ अफ्रीका मैच में अंपायरिंग के चलते बवाल, स्टोइनिस के विकेट ने उठाए सवाल

ऑस्ट्रेलिया-साउथ अफ्रीका मैच में अंपायरिंग के चलते बवाल, स्टोइनिस के विकेट ने उठाए सवाल

ODI World Cup 2023 में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच में अंपायरिंग को लेकर काफी सवाल खड़े हो रहे हैं। मार्कस स्टोइनिस के एक विकेट से बवाल मच गया है।

AUS vs SA- India TV Hindi Image Source : PTI/AP ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ्रीका मैच

वनडे वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच मैच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया। पहला बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 312 रनों का लक्ष्य दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए इस मुकाबले में कुछ भी अच्छा होता हुआ नजर नहीं आ रहा है। पहली पारी में गेंदबाजों और फील्डरों ने काफी खराब प्रदर्शन किया। जिसके बाद बल्लेबाजों पर जिम्मेदारी थी कि वे इस मुकाबले की दूसरी पारी में अपनी टीम को वापसी करवाए, लेकिन इस दौरान भी ऐसा लगा कि किस्मत ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ नहीं है।

अंपयारों ने लिया गलत फैसला?

वर्ल्ड कप के 10वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका आमने-सामने थे। इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने एक बड़ा लक्ष्य था। जिसे चेज करते हुए उनकी टीम का साथ किस्मत ने नहीं दिया। मैच की दूसरी पारी के 18वें ओवर में कगिसो रबाडा गेंदबाजी कर रहे थे। उस दौरान मार्कस स्टोइनिस स्ट्राइक पर थे। ओवर की दूसरी गेंद पर मार्कस स्टोइनिस ने शॉट खेलना चाहा लेकिन गेंद उनके हैंड ग्लव्स से लग कर कीपर के पास चली गई, जहां क्विंटन डी कॉक ने उस गेंद को लपक लिया। हालांकि साउथ अफ्रीकी टीम की अपील के बाद भी अंपायर ने आउट का फैसला नहीं सुनाया।

अंपायर द्वारा नॉटआउट का फैसला सुनाए जाने के बाद साउथ अफ्रीकी टीम ने रिव्यू लेने का फैसला लिया और रिव्यू में देखा गया कि गेंद हैंड ग्लव्स से तो लगी है, लेकिन हैंड ग्लव्स बल्ले के कांटेक्ट में है या नहीं इसपर बवाल मच गया। दरअसल नियमों के अनुसार हैं अगर गेंद हैंड ग्लव्स पर लगी है और हैंड ग्लव्स बल्ले के कांटेक्ट में नहीं है तो खिलाड़ी नॉटआउट माना जाएगा, लेकिन अंत में स्टोइनिस को आउट दे दिया गया। जिसके बाद स्टोइनिस काफी ज्यादा निराश नजर आए और अंपायर से बहस करते दिखे। लेकिन अंत में उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। जिसके बाद इस मुकाबले में हुई अंपायरिंग को लेकर सोशल मीडिया पर काफी सवाल खड़े किए जा रहे हैं और उन्हें ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है। ऐसा ही कुछ स्टीव स्मिथ के साथ भी हुआ। स्मिथ के बारे में जानने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

स्टीव स्मिथ वाला किस्सा

यह भी पढ़ें

स्मिथ के विकेट पर मच गया बड़ा बवाल, थर्ड अंपायर के पास फैसला जाने के बाद भी दिया गया गलत आउट?

टीम इंडिया के बराबर पहुंची साउथ अफ्रीका, एक ही पारी में टूटे इतने ​रिकॉर्ड

Latest Cricket News