Monday, May 06, 2024
Advertisement

स्मिथ के विकेट पर मच गया बड़ा बवाल, थर्ड अंपायर के पास फैसला जाने के बाद भी दिया गया गलत आउट?

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे वर्ल्ड कप का एक तगड़ा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में स्टीव स्मिथ को आउट दिए जाने पर बवाल मच गया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 12, 2023 20:06 IST
Steve Smith- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Steve Smith

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 10वें मुकाबले साउथ अफ्रीकी टीम का सामना ऑस्ट्रेलिया से हो रहा है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए अफ्रीकी टीम ने बोर्ड पर 311 रन लगा दिए। जिसके बाद चेज करने आई ऑस्ट्रेलियाई टीम शुरू से ही टारगेट का पीछा करते हुए काफी लड़खड़ा गई। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपने पहले 5 विकेट मात्र 65 रन पर खो दिए। इसमें एक विकेट स्टीव स्मिथ का भी था। हालांकि इस विकेट पर जमकर बवाल भी मच रहा है।

स्मिथ के विकेट पर बवाल

स्मिथ को इस मुकाबले में कगिसो रबाडा की गेंद पर एलबीडब्लयू आउट दिया गया। दरअसल 10वें की 5वीं गेंद रबाडा ने सीधा स्मिथ के पैड पर दे मारी। साउथ अफ्रीकी टीम ने जोरदार अपील की, लेकिन मैदानी अंपायर ने नॉट आउट करार किया। हालांकि इस पर साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावूमा ने रिव्यू ले लिया। रिप्ले में देखा गया कि गेंद लेग स्टंप के पार निकल रही थी। लेकिन बॉल ट्रैकिंग में गेंद विकेट पर जाकर लग रही थी। जिसके बाद स्मिथ को आउट दे दिया गया। इसपर स्मिथ ने बेहद चौंकाने वाला रिएक्शन दिया। वहीं खुद मैदानी अंपायर भी इस फैसले से हैरान थे। 

साउथ अफ्रीका ने बनाए 311 रन

इस बीच ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। जहां साउथ अफ्रीका ने अपना पहली पारी में 7 विकेट खोकर 311 रन बनाए हैं। इस दौरान क्विंटन डी कॉक ने शानदार शतक जड़ा। उन्होंने इस मुकाबले में 109 रनों की पारी खेली। वहीं ऑस्ट्रेलिया की ओर से ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल स्टार्क ने दो-दो विकेट झटके हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement