A
Hindi News खेल क्रिकेट क्या पाकिस्तान जाएंगे जय शाह? BCCI सचिव को पीसीबी ने भेजा न्यौता

क्या पाकिस्तान जाएंगे जय शाह? BCCI सचिव को पीसीबी ने भेजा न्यौता

पाकिस्तान की मेजबानी में एशिया कप 2023 की शुरुआत 30 अगस्त से होने जा रही है। इस टूर्नामेंट के चार मुकाबले पाकिस्तान में होंगे वहीं बाकी सभी मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे।

Zaka Ashraf, Jay Shah- India TV Hindi Image Source : AP, PTI Zaka Ashraf, Jay Shah

पाकिस्तान की मेजबानी में 30 अगस्त से एशिया कप 2023 की शुरुआत होने जा रही है। लंबे समय तक विवादों और चर्चाओं के बाद तय हो पाया था कि इस टूर्नामेंट का आयोजन हाइब्रिड मॉडल पर होगा। इसका पहला मुकाबला 30 अगस्त को मुल्तान में पाकिस्तान और नेपाल के बीच होना है। इसके अलावा कुल तीन मुकाबले और पाकिस्तान की सरजमीं पर होंगे। जबकि बाकी मुकाबले श्रीलंका में आयोजित किए जाएंगे। भारतीय टीम अपना पहला मैच 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ कैंडी में खेलेगी। इस टूर्नामेंट के उद्घाटन के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा बीसीसीआई सचिव जय शाह को पाकिस्तान आने का न्यौता देने की जानकारी सामने आई है।

जका अशरफ ने किया जय शाह को इनवाइट

पीटीआई/भाषा की जानकारी के अनुसार, पीसीबी द्वारा भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव एवं एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह को एशिया कप के उद्घाटन मैच में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है। पीसीबी ने कहा कि शाह के अलावा उसने एसीसी से जुड़े कई और बोर्ड  प्रमुखों को भी उद्घाटन मैच के लिए आमंत्रित किया है। पीसीबी के एक सूत्र ने कहा कि शाह को निमंत्रण भेजा गया है लेकिन उनके पाकिस्तान आने की संभावना काफी कम है। सूत्र ने बताया कि, पीसीबी के अध्यक्ष जका अशरफ ने आईसीसी की बैठक के दौरान डरबन में जय शाह को मौखिक रूप से निमंत्रण दिया था। बोर्ड ने अब औपचारिक निमंत्रण भेजा है। 

क्या पाकिस्तान जाएंगे जय शाह?

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से तो निमंत्रण भेज दिया गया लेकिन अब सबसे बड़ा सवाल है कि, क्या जय शाह पाकिस्तान जाएंगे? पाकिस्तान की मीडिया के मुताबिक शाह ने पीसीबी का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है, लेकिन पीटीआई/भाषा की इस रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई सचिव ने इस दावे का खंडन किया था। इसके अलावा भारत और पाकिस्तान के बीच मौजूदा संबंधों से वाकिफ एक सूत्र ने यह भी कहा कि, पीसीबी शाह को निमंत्रण देकर यह दिखाना चाहता है कि वह खेल को राजनीति के साथ नहीं जोड़ता है। 

एशिया कप का यह ओवर 16वां और वनडे फॉर्मेट का 14वां संस्करण होगा। इस टूर्नामेंट को 30 अगस्त से 17 सितंबर तक पाकिस्तान और श्रीलंका में आयोजित किया जाएगा। इसमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और नेपाल की टीमें हिस्सा ले रही हैं। इन्हें 3-3 के दो ग्रुपों में बांटा गया है। लीग स्टेज में हर टीम अपने-अपने ग्रुप की बाकी दो टीमें के साथ एक-एक मैच खेलेगी। इसके बाद दोनों ग्रुप की टॉप दो टीमें सुपर 4 में जाएंगी। यहां हर टीम को बाकी तीनों टीमों से खेलना होगा और फिर टॉप दो टीमों के बीच 17 सितंबर को कोलंबो में फाइनल खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें:-

अर्शदीप सिंह के नाम कई शर्मनाक रिकॉर्ड, पहले टी20 के बाद सोशल मीडिया पर जमकर हुए ट्रोल

जसप्रीत बुमराह ने 327 दिनों के बाद टीम इंडिया में की दमदार वापसी, पहले ही मैच में रचा इतिहास

Latest Cricket News