Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

अर्शदीप सिंह के नाम कई शर्मनाक रिकॉर्ड, पहले टी20 के बाद सोशल मीडिया पर जमकर हुए ट्रोल

भारतीय टीम के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में आखिरी ओवर में 22 रन लुटाए। उनके नाम कई अनचाहे रिकॉर्ड भी दर्ज हो गए।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: August 19, 2023 7:20 IST
Arshdeep Singh- India TV Hindi
Image Source : TWITTER, AP Arshdeep Singh

भारतीय टीम ने आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला डकवर्थ लुईस प्रणाली के साथ 2 रनों से जीता और सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। इस मुकाबले के साथ करीब एक साल बाद टीम इंडिया के लिए वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा ने टीम मैनेजमेंट को राहत दी। दोनों ने शानदार गेंदबाजी की और आयरलैंड की आधी टीम को एक समय 31 रन पर ही पवेलियन भेज दिया था। उसके बाद हालांकि, मैकार्थी के अर्धशतक और कर्टिस कैम्फर की उपयोगी पारी से मेजबान टीम का स्कोर 139 तक पहुंचा। इसमें सबसे बड़ा योगदान था 20वें ओवर में 22 रन देने वाले बाएं हाथ के भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह का। अर्शदीप ने इस मैच के बाद कई शर्मनाक आंकड़े भी अपने नाम दर्ज किए और सोशल मीडिया पर भी उन्हें खूब ट्रोल किया गया।

अर्शदीप सिंह के शर्मनाक आंकड़े

आयरलैंड का स्कोर 19 ओवर में 117 रन था और 19वें ओवर में कप्तान बुमराह ने सिर्फ एक रन ही दिया था। लेकिन 20वें ओवर में अर्शदीप सिंह अपनी लाइन लेंथ से भटके नजर आए। इस ओवर में उन्होंने वाइड और नो बॉल फेंकी। साथ ही उनके इस ओवर में दो छक्के और एक चौका भी लगा। यह आंकड़े गवाह हैं कि साल 2022 के बाद अर्शदीप भारत के लिए टी20 इंटरनेशन में सबसे ज्यादा 16 नो बॉल फेंकने वाले खिलाड़ी हैं। वहीं टी20 इंटरनेशनल में 16 से 20 ओवर के दौरान सबसे ज्यादा छक्के खाने के मामले में अर्शदीप सिंह युजवेंद्र चहल और रवींद्र जडेजा से आगे निकल गए। इस लिस्ट में वह तीसरे स्थान पर हैं। 

T20Is में भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले गेंदबाज (16-20 ओवर)

  • 34 - भुवनेश्वर कुमार (507 गेंद फेंकी)
  • 29 - हर्षल पटेल (215 गेंद फेंकी)
  • 19 - अर्शदीप सिंह (245 गेंद फेंकी)*
  • 18 - युजवेंद्र चहल (186 गेंद फेंकी)
  • 18 - रवींद्र जडेजा (199 गेंद फेंकी)

सोशल मीडिया पर भी ट्रोल हुए अर्शदीप सिंह

अपने इस प्रदर्शन और शर्मनाक आंकड़ों के लिए अर्शदीप सिंह सोशल मीडिया पर भी काफी ट्रोल हुए हैं। इससे पहले एशिया कप 2022 के दौरान एक कैच छोड़ने पर अर्शदीप रोहित शर्मा के गुस्से का शिकार हुए थे। उस वक्त दो पक्षों में सोशल मीडिया बंट गया था। लेकिन अब कई लोग उस वाकिये को भी याद करते हुए लिख रहे हैं कि, अब पता चल रहा है कि रोहित को क्यों गुस्सा आया था। ऐसे ही कई पोस्ट और मीम्स के जरिए अर्शदीप सिंह काफी ट्रोल हो रहे हैं। आइए देखते हैं ऐसे कुछ पोस्ट:-

इस मैच की बात करें तो अर्शदीप सिंह की शुरुआत अच्छी रही थी। उन्होंने 3 ओवर में 13 रन देकर एक विकेट लिया था। लेकिन आखिरी ओवर ने उनकी इस गेंदबाजी के प्रदर्शन को बेकार कर दिया। इस मैच में पहले खेलते हुए आयरलैंड ने 7 विकेट पर 139 रन बनाए थे। एक वक्त आयरलैंड का स्कोर 59 रन पर 6 विकेट था। भारत के लिए बुमराह, प्रसिद्ध और रवि बिश्नोई ने 2-2 विकेट लिए। जवाब में भारत ने 6.5 ओवर में 2 विकेट खोकर 47 रन बना लिए थे, लेकिन बारिश के कारण मैच पूरा नहीं हो सका। भारत का स्कोर डीएलएस के अनुसार 2 रन ज्यादा था तो टीम इंडिया को जीत मिली। अब तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला 20 अगस्त को डबलिन के द विलेज (मालाहाइड) में ही खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें:-

जसप्रीत बुमराह ने 327 दिनों के बाद टीम इंडिया में की दमदार वापसी, पहले ही मैच में रचा इतिहास

ODI वर्ल्ड कप को लेकर सबसे बड़ी भविष्यवाणी, सामने आए सेमीफाइनल की 4 टीमों के नाम!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement