Monday, April 29, 2024
Advertisement

जसप्रीत बुमराह ने 327 दिनों के बाद टीम इंडिया में की दमदार वापसी, पहले ही मैच में रचा इतिहास

जसप्रीत बुमराह ने टीम इंडिया में 327 दिनों के बाद वापसी की है। उन्होंने वापसी के बाद अपने पहले ही मुकाबले में इतिहास रच दिया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 19, 2023 6:15 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : BCCI भारतीय क्रिकेट टीम

भारत और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेल गया। इस मैच में टीम इंडिया की कप्तानी जसप्रीत बुमराह के हाथों में थी। इस मुकाबले में बुमराह ने टीम इंडिया में वापसी करी। आपको बता दें कि बुमराह इंजरी के कारण काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। बुमराह ने अपना अखिरी मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 327 दिनों पहले खेला था। इस मैच में उन्होंने दमदार वापसी की और उन्होंने अपने फैंस को संकेत दिए हैं कि वह पूरी तरह फिट हो चुके हैं।

बुमराह ने वापसी के साथ किया कमाल

जसप्रीत बुमराह ने टीम इंडिया में वापसी करते ही कमाल कर दिया। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले के पहले ही ओवर में दो विकेट लेकर अपनी वापसी की है। किसी ने सोचा नहीं होगा कि बुमराह अपने डेब्यू पर ही ऐसा कमाल कर देंगे। बुमराह ने इस मैच में पूरे 4 ओवर गेंदबाजी और इस दौरान उन्होंने 24 रन देकर 2 अहम विकेट लिए। बुमराह ने एंड्रयू बालबर्नी और लोर्कन टकर का विकेट लिया। बुमराह की शानदार वापसी टीम इंडिया के लिए अच्छे संकेत हैं। बुमराह इस सीरीज के बाद टीम इंडिया के लिए एशिया कप और वर्ल्ड कप में भी हिस्सा लेंगे। फैंस मना रहे होंगे कि बुमराह अपने इस फॉर्म को जारी रखे। बुमराह को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। बुमराह ने अपने बतौर कप्तान अपने पहले ही मैच में इसे जीत लिया है। वह ऐसे करने वाली दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

कैसा रहा मैच का हाल

भारत और आयरलैंड के बीच खेले गए मुकाबले के बारे में बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 139 रन बनाए। इस दौरान आयरलैंड की ओर से बैरी मैक्कार्थी ने सर्वाधिक 51 रन बनाए। बैरी मैक्कार्थी की पारी के कारण आयरलैंड की टीम ने इस मुकाबले में वापसी की, वरना एक समय उनकी टीम ने सिर्फ 59 रन के स्कोर पर अपने 6 विकेट खो दिए थे। एक समय ऐसा लग रहा था कि वे 100 रन भी नहीं बना पाएंगे। लेकिन उनकी टीम ने इसे गलत साबित किया और भारत को 140 रनों का लक्ष्य दे दिया। हालांकि दूसरी पारी में बारिश के कारण पूरे 20 ओवर नहीं फेंके जा सके। टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 6.5 ओवर में 2 विकेट खोकर 47 रन बनाए। इस वक्त टीम इंडिया का DLS स्कोर आयरलैंड के मुकाबले 2 रन ज्यादा था। ऐसे में उन्होंने इस मैच को जीत लिया।

यह भी पढ़ें

जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में चमकी इन दो खिलाड़ियों की किस्मत, मिल गया डेब्यू करने का मौका

भारत ने जीता पहला टी20 मुकाबला, आयरलैंड को 2 रन से हराया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement