Friday, May 17, 2024
Advertisement

जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में चमकी इन दो खिलाड़ियों की किस्मत, मिल गया डेब्यू करने का मौका

IND vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया पहला टी20 मुकाबला खेल रही है। इस मैच में टीम इंडिया की ओर से दो खिलाड़ियों ने अपना डेब्यू किया है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 18, 2023 21:06 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

भारत और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान जसप्रीत बुमराह ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है। इस सीरीज के लिए टीम के सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है, वहीं बुमराह की कप्तानी में एक युवा टीम को आयरलैंड के दौरे पर भेजा गया है। इस सीरीज के पहले मुकाहले में ही जसप्रीत बुमराह ने टीम इंडिया के दो खिलाड़ियों की किस्मत बदल दी है। बुमराह की कप्तानी में सीरीज के पहले मुकाबले में दो खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिला है।

इन दो खिलाड़ियों को मिला डेब्यू करने का मौका

आयरलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टी20 मुकाबले में टीम इंडिया की ओर से दो युवा खिलाड़ियों ने अपना डेब्यू किया है। उन खिलाड़ियों में रिंकू सिंह और प्रसिद्ध कृष्णा का नाम शामिल है। रिंकू सिंह टीम इंडिया के लिए अपना पहला मुकाबला खेल रहे हैं। इसके अलावा प्रसिद्ध कृष्णा वनडे में पहले ही टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर चुके थे। प्रसिद्ध कृष्णा लंबे इंजरी ब्रेक के बाद टीम इंडिया में अपनी वापसी कर रहे हैं। रिंकू ने इस साल खेले गए आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करके टीम इंडिया में अपनी जगह बनाई है। 

रिंकू को मिला आईपीएल का फायदा

रिंकू सिंह को आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन करने का फायदा मिला है। रिंकू ने इस साल आईपीएल में काफी ज्यादा रन बनाए और अपनी टीम केकेआर को कई मुकाबले जिताए भी हैं। रिंकू ने आईपीएल 2023 में खेले गए 14 मुकाबलो में 474 रन बनाए हैं। वहीं इस दौरान उनका औसत 59.35 और स्ट्राइक रेट 149.53 का रहा। रिंकू सिंह आयरलैंड दौरे के बाद एशियन गेम्स में भी हिस्सा लेंगे। जहां उनका खेलना लगभग तय ही माना जा रहा है। ऐसे में यह सीरीज उनके लिए काफी अहम मानी जा रही है।

यह भी पढ़ें

IND vs IRE 1st T20I Live:

विराट कोहली के बिना टी20 में अधूरी है टीम इंडिया, रिकॉर्ड ऐसे कि सपने में भी नहीं तोड़ पाएगा कोई बल्लेबाज!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement