A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान क्रिकेट की लंबी तलाश जल्द होगी खत्म, टीम को मिलेगा नया हेड कोच

पाकिस्तान क्रिकेट की लंबी तलाश जल्द होगी खत्म, टीम को मिलेगा नया हेड कोच

पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयारी शुरू कर चुकी है। वह इस वक्त न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रहे हैं। इसी बीच टीम को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

pakistan Cricket team- India TV Hindi Image Source : IPL पाकिस्तान क्रिकेट टीम

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत हो चुकी है। हालांकि सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण नहीं खेला जा सका। दूसरा मुकाबला शनिवार को खेला जाएगा। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए यह सीरीज इसलिए भी बेहद खास है क्योंकि उन्होंने इस सीरीज के साथ ही टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियां शुरू कर दी है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस सीरीज में बिना हेड कोच के खेल रही है। टीम को वनडे वर्ल्ड कप के बाद से ही हेड कोच की तलाश है, लेकिन उन्हें अभी तक कोई नाम नहीं मिल सका है। इसी बीच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही सीरीज के बीच एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

टीम की तलाश होगी खत्म

पाकिस्तान क्रिकेट के कोचों का ऐलान इस महीने के आखिर में किया जाएगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पीसीबी ने यह भी पुष्टि की कि साउथ अफ्रीका के गैरी कर्स्टन और आस्ट्रेलिया के जैसन गिलेस्पी के अलावा बोर्ड को 15 अप्रैल की समय सीमा तक कुछ और नामी कोचों के आवेदन मिले हैं। पीसीबी अधिकारी ने कहा कि उनकी रूचि गिलेस्पी और कर्स्टन में है, लेकिन नए आवेदक भी दौड़ में हैं। सूत्र ने कहा कि पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने साफ तौर पर कहा है कि पूरी प्रोसेस का पालन करके लंबे समय के लिए कोचों की नियुक्ति की जाएगी।

पाकिस्तान के लिए आने वाले कुछ महीने काफी अहम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए आने वाले कुछ महीने बेहद खास होने जा रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल वेस्टइंडीज और अमेरिका में किया जाएगा। टूर्नामेंट जून के महीने में खेला जाएगा। इससे पहले पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के अलावा आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है। टीम आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए 8 सालों के बाद आयरलैंड का दौरा करेगी, वहीं इंग्लैंड के खिलाफ वें इंग्लैंड में चार मैचों की टी20 सीरीज खेलेंगे। ऐसे में हेड कोच के बिना खेलना उनके लिए काफी मुश्किल होगा। यही कारण है कि टीम जल्द से जल्द इस पद को भरना चाह रही है। ताकि वह वर्ल्ड के लिए तैयार हो सके।

यह भी पढ़ें

LSG vs CSK: लखनऊ सुपर जायंट्स निकली चेन्नई सुपर किंग्स से आगे, बना लिया अपना दबदबा

LSG vs CSK: एमएस धोनी ने लखनऊ में जड़ा 360 डिग्री शॉट, झन्नाटेदार 101 मीटर का सिक्स

Latest Cricket News