Thursday, May 02, 2024
Advertisement

LSG vs CSK: लखनऊ सुपर जायंट्स निकली चेन्नई सुपर किंग्स से आगे, बना लिया अपना दबदबा

LSG vs CSK: लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने चेन्नई के खिलाफ खेले गए मुकाबले को 8 विकेट से अपने नाम किया है। इस मैच में मिली जीत के साथ वह एक खास मामले में चेन्नई के आगे निकल गए हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: April 19, 2024 23:41 IST
LSG vs CSK- India TV Hindi
Image Source : IPL लखनऊ सुपर जायंट्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स मैच

इंडियन प्रीमियर लीग में लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच को लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने बड़ी आसानी के साथ अपने नाम कर लिया। लखनऊ ने इस मैच को 8 विकेट से अपने नाम किया। लगातार दो मैचों में मिली हार के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने जीत के ट्रैक पर वापसी कर ली है। उन्होंने अपने होम ग्राउंड पर अब खेले गए चार मैचों में से तीन मैच अपने नाम कर लिए हैं। वहीं इस जीत के साथ लखनऊ की टीम चेन्नई सुपर किंग्स से हेड टू हेड के मामले में आगे निकल गई है। दोनों टीमों ने आईपीएल इतिहास में अब चार मैच आपस में खेल लिए हैं। जहां दो मैच में लखनऊ और एक मैच चेन्नई ने जीता है। वहीं एक मैच बारिश के कारण नहीं खेला जा सका था।

कैसा रहा मैच का हाल

लखनऊ के लिए इस मुकाबले में गेंदबाजों के अलावा सलामी बल्लेबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया। केएल राहुल और क्विंटन डि कॉक ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की जिसके कारण उनकी टीम ने शुरुआत के ही चेन्नई पर दबाव बनाए रखा और उन्हें एक भी बार मैच में वापसी करने का मौका नहीं दिया। चेन्नई के खिलाफ मिली लखनऊ की जीत के बारे में बात करें तो इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स केएल राहुल ने टॉस जीता था और उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पहले बल्लेबाजी करने के लिए आई और उन्होंने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 176 रन बनाए। 

इस दौरान चेन्नई की ओर से रवींद्र जडेजा ने सर्वाधिक 57 रन बनाए, वहीं एमएस धोनी ने पारी के आखिरी कुछ ओवर में सिर्फ 9 गेंदों पर 28 रन बनाए और टीम के लिए शानदार अंदाज में पारी को फिनिश किया। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा अजिंक्या रहाणे ने 24 गेंदों पर 36 और मोईन अली ने 20 गेंदों पर 30 रनों की पारी खेली। लखनऊ की ओर से क्रुणाल पांड्या ने ने 3 ओवर में 16 रन देकर दो विकेट झटके, वहीं महसिन खान, यश ठाकुर, रवि बिश्नोई और मार्कस स्टोइनिस को एक-एक सफलता मिली।

रन चेज में सलामी बल्लेबाजों का कमाल

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को इस मुकाबले में जीत के लिए 177 रनों का टारगेट दिया। यह एक सम्मानजनक स्कोर था, लेकिन लखनऊ के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और क्विंटन डि कॉक ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 134 रन जोड़े। इस दोनों की साझेदारी ने टीम के लिए लगभग सारा काम कर दिया। इस दौरान केएल राहुल ने 53 गेंदों पर 82 रन और क्विंटन डि कॉक ने 43 गेंदों पर 54 रनों का पारी खेली। अंत में निकोलस पूरन और मार्कस स्टोइनिस ने मैच को फिनिश किया। लखनऊ ने इस मुकाबले में 19 ओवर में 2 विकेट खोकर 180 रन बनाए और इस मैच को 8 विकेट से अपने नाम किया। इस मैच में चेन्नई की ओर से मुस्तफिजुर रहमान और मथीशा पथिराना ने एक-एक विकेट झटका। अंक तालिका में चेन्नई की टीम अभी भी तीसरे स्थान पर बरकरार है। वहीं लखनऊ की टीम 5वें नंबर पर है।

यह भी पढ़ें

LSG vs CSK: एमएस धोनी ने लखनऊ में जड़ा 360 डिग्री शॉट, झन्नाटेदार 101 मीटर का सिक्स

LSG vs CSK: 7 साल बाद IPL में खेल रहा ये खिलाड़ी, केएल राहुल ने खोली किस्मत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement