A
Hindi News खेल क्रिकेट Team India: वर्ल्ड कप हारने के बाद टीम इंडिया के कोच का बड़ा बयान, कहा अब ये करना जरूरी

Team India: वर्ल्ड कप हारने के बाद टीम इंडिया के कोच का बड़ा बयान, कहा अब ये करना जरूरी

Team India: भारतीय क्रिकेट के लिए आने वाले कुछ महीने काफी अहम रहने वाले हैं। टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड जैसी बड़ी टीमों से टेस्ट सीरीज भी खेलनी है।

Paras Mhambrey- India TV Hindi Image Source : AP गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे

Indian Cricket Team: टीम इंडिया भले ही वर्ल्ड कप 2023 का खिताब जीतने से चूक गई है, लेकिन आने वाले कुछ महीने उसके लिए काफी अहम रहने वाले है। टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड जैसी बड़ी टीमों के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है। ऐसे में आने वाले मैचों की तैयारी पर  टीम के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने  बड़ा बयान दिया है।

आगामी मैचों के लिए टीम इंडिया का प्लान 

टीम के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने कहा कि तेज गेंदबाजों को चोट से बचाए रखने के लिए उनके वर्कलोड को अच्छे से मैनेज करना होगा। म्हाम्ब्रे ने वर्ल्ड कप के बाद संवाददाताओं से कहा कि हमें बहुत सोच-समझ कर इन गेंदबाजों के वर्कलोड को मैनेज करना होगा। इन लोगों ने काफी क्रिकेट खेला है, इसलिए हमें यह देखना होगा कि हम इसे कैसे कर सकते हैं। बता दें म्हाम्ब्रे का टीम के साथ आधिकारिक अनुबंध भी वर्ल्ड कप के साथ समाप्त हो गया था। 

बुमराह पर रहेगी सभी की नजर 

भारतीय ड्रेसिंग रूम में पिछले दो साल में म्हाम्ब्रे की भूमिका काफी अहम रही है। यह देखना दिलचस्प होगा कि बुमराह टेस्ट टीम के लिए तैयार है या नहीं। वह चोट से उबरने के बाद टी20 और वनडे टीम का हिस्सा रहे हैं। म्हाम्ब्रे ने कहा कि हमें काफी समय तक बुमराह की कमी खली। जब वह टीम में होते हैं तो आप देख सकते हैं कि उनकी मौजूदगी का कितना असर होता है। 

युवा खिलाड़ियों को भी मिल सकता है मौका

भारतीय टीम के पास मुख्य तेज गेंदबाजों की शानदार तिकड़ी है लेकिन म्हाम्ब्रे भी युवा गेंदबाजों को लेकर उत्साहित हैं। म्हाम्ब्रे ने कहा कि मुकेश कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और कुलदीप सेन राष्ट्रीय टीम के दावेदार हैं। गेंदबाजी कोच ने शुरुआती चार मैच नहीं खेलने के बावजूद शमी की विकेट लेने की क्षमता को अविश्वसनीय करार दिया। उन्होंने कहा कि शमी अविश्वसनीय रहे हैं। उन्हें जाहिर तौर पर शुरुआती मैचों में मौका नहीं मिला, लेकिन जिस तरह से उन्होंने वापसी की और पूरे टूर्नामेंट में गेंदबाजी की, वह अविश्वसनीय था।

(INPUTI- PTI)

ये भी पढ़ें

World Cup में मिली हार के बाद कहां गए रोहित-विराट? सामने आईं Photos

टीम इंडिया का IPL 2024 तक का पूरा शेड्यूल कर लीजिए नोट, जानिए कौन कौन सी हैं सीरीज

Latest Cricket News