A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान टीम के नए कोचिंग स्टाफ का ऐलान, बाबर के साथ काम करेंगे ये सभी दिग्गज

पाकिस्तान टीम के नए कोचिंग स्टाफ का ऐलान, बाबर के साथ काम करेंगे ये सभी दिग्गज

Pakistan Cricket: 18 अप्रैल से पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम के कोचिंग स्टाफ का ऐलान कर दिया है।

pak vs nz- India TV Hindi Image Source : GETTY पाकिस्तान टीम के नए कोचिंग स्टाफ का ऐलान

Pakistan Cricket Team: वनडे वर्ल्ड कप 2023 से बाद से ही पाकिस्तान क्रिकेट में कई बड़े बदलाव देखने को मिल चुकी है। इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम 18 अप्रैल से न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने घर पर 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी वाली है। इस सीरीज से बाबर आजम एक बार फिर टीम की कमान संभालते नजर आएंगे। इस सीरीज के लिए अब पीसीबी ने कोचिंग स्टाफ का भी ऐलान कर दिया है। 

पाकिस्तान टीम के नए कोचिंग स्टाफ का ऐलान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए पूर्व तेज गेंदबाज अजहर महमूद को हेड कोच बनाया है। वह पहले पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच के रूप में काम कर चुके हैं और वर्तमान में मौजूदा पाकिस्तान सुपर लीग चैंपियन इस्लामाबाद यूनाइटेड के गेंदबाजी कोच हैं।

इन दिग्गजों को दी गई अलग-अलग जिम्मेदारियां

बता दें वहाब रियाज को सीनियर टीम के लिए मैनेजर की भूमिका सौंपी गई है और मोहम्मद यूसुफ बल्लेबाजी कोच के रूप में काम करेंगे। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के पिछले दौरों पर स्पिन गेंदबाजी कोच सईद अजमल उसी भूमिका में बने रहेंगे। वहीं, इस सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान 9 अप्रैल को किया जा सकता है। ये सीरीज टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को देखते हुए काफी अहम है। न्यूजीलैंड सीरीज के अलावा पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप से पहले आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ भी टी20 सीरीज खेलेगा। 

न्यूजीलैंड T20I सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का कोचिंग स्टाफ

वहाब रियाज (सीनियर टीम मैनेजर), मंसूर राणा (टीम मैनेजर), अजहर महमूद (हेड कोच), मोहम्मद यूसुफ (बल्लेबाजी कोच), सईद अजमल (स्पिन बॉलिंग कोच), आफताब खान (फील्ड कोच), क्लिफ डेकोन (फिजियोथेरेपिस्ट), ड्रिकस साइमन (शक्ति और कंडीशनिंग कोच)

ये भी पढ़ें

IPL 2024: खत्म हुआ CSK का 5 साल से चला आ रहा इंतजार, कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने कर दिया बड़ा कारनामा

IPL 2024: CSK ने KKR के खिलाफ अपने रिकॉर्ड को किया मजबूत, चेपॉक में जीत लिए इतने मैच

Latest Cricket News