Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

IPL 2024: CSK ने KKR के खिलाफ अपने रिकॉर्ड को किया मजबूत, चेपॉक में जीत लिए इतने मैच

सीएसके की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को 7 विकेट से हरा दिया है। आईपीएल 2024 में सीएसके की ये तीसरी जीत है। इस मैच में सीएसके कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने अच्छा प्रदर्शन किया।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: April 09, 2024 2:50 IST
CSK vs KKR- India TV Hindi
Image Source : IPL CSK vs KKR

CSK vs KKR: IPL 2023 के 22वें मुकाबले को चेन्नई सुपर किंग्स ने केकेआर को 7 विकेट से हराकर जीत लिया है। चेन्नई के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। मैच में सीएसके कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। केकेआर ने पहले बैटिंग करते हुए सीएसके की टीम को 138 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में चेन्नई ने रुतुराज गायकवाड़ के अर्धशतक की बदौलत टारगेट को हासिल कर लिया। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने चेपॉक में केकेआर के खिलाफ 11 मैच खेल लिए हैं, जिसमें से सीएसके की टीम ने 8 में जीत हासिल की है। ये मैच जीतते ही सीएसके ने अपने रिकॉर्ड को मजबूत कर लिया है। 

रुतुराज गायकवाड़ ने लगाया अर्धशतक

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पारी की शुरुआत से ही रुतुराज गायकवाड़ ने बेहतरीन बल्लेबाजी जारी रखी। उन्होंने धमाकेदार बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। गायकवाड़ ने अपनी पारी से ही चेन्नई की जीत की नींव रखी। लेकिन केकेआर के खिलाफ रचिन रवींद्र अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। वह सिर्फ 15 रन बना पाए। इसके अलावा डेरिल मिचेल ने 19 गेंदों में 25 रन बनाए। अंत में शिवम दुबे ने तूफानी बल्लेबाजी की। उन्होंने 18 गेंदों में 28 रन बनाए, जिसमें एक चौका और तीन छक्के शामिल थे। रुतुराज गायकवाड़ अंत तक आउट नहीं हुए और उन्होंने 67 रन बनाए। गायकवाड़ ने चौका लगाकर टीम को जीत दिला दी। मैदान पर महेंद्र सिंह धोनी भी बैटिंग करने उतरे थे। वह एक रन बनाकर नाबाद रहे। केकेआर के गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन हीं कर पाए। टीम के लिए वैभव अरोड़ा ने दो विकेट और सुनील नरेन के खाते में एक विकेट गया। 

केकेआर के बल्लेबाज रहे फ्लॉप

कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब फिल साल्ट बिना खाता खोल पवेलियन लौट गए। इसके बाद सुनील नरेन और अंगकृष रघुवंशी ने कुछ देर विकेट पर टिकने की कोशिश की। लेकिन ये दोनों प्लेयर्स बड़ी पारियां नहीं खेल पाए। रघुवंशी ने 24 रन बनाए। वहीं नरेन ने 24 रनों का योगदान दिया। केकेआर के लिए सबसे ज्यादा रन श्रेयस अय्यर ने बनाए। अय्यर ने 34 रन बनाए। बाकी के बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। केकेआर की टीम 20 ओवर में सिर्फ 137 रन ही बना पाई। 

जडेजा की कमाल की गेंदबाजी

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से गेंदबाज ने कमाल की गेंदबाजी की। रवींद्र जडेजा ने अपने चार ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट चटकाए। उनके अलावा रचिन रवींद्र ने एक ओवर में चार विकेट अपने नाम किए। तुषार देशपांडे ने तीन विकेट झटके। तुषार ने मैच की पहली गेंद पर ही केकेआर के ओपनर फिल साल्ट का विकेट लिया था। गेंदबाज के दमदार प्रदर्शन की वजह से ही केकेआर की टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पाई। 

यह भी पढ़ें

रवींद्र जडेजा का बॉलिंग के बाद फील्डिंग में बड़ा कमाल, एक झटके में कर ली रोहित की बराबरी

PCB लेगा गजब का फैसला, जिस प्लेयर पर UAE ने लगाया 5 साल का बैन; उसे पाकिस्तानी टीम में लाने की तैयारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement