Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

PCB लेगा गजब का फैसला, जिस प्लेयर पर UAE ने लगाया 5 साल का बैन; उसे पाकिस्तानी टीम में लाने की तैयारी

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में एक ऐसे प्लेयर को लाने की तैयारी है, जिस पर अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने पांच साल का बैन लगाया है। इस प्लेयर ने पाकिस्तान सुपर लीग 2024 में अच्छा प्रदर्शन किया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: April 08, 2024 21:38 IST
Usman Khan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Usman Khan

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में हमेशा से ही चौंकाने वाले फैसले होते रहे हैं। हाल ही में शाहीन अफरीदी को हटाकर बाबर आजम को लिमिटेड ओवर्स टीम का कप्तान बनाया गया है। इसके अलावा पीसीबी ने चीफ सेलेक्टर के पद को भी हटा दिया और सभी सेलेक्टर्स की शक्तियां बराबर कर दी हैं। अब पाकिस्तानी टीम में एक ऐसा खिलाड़ी खेल सकता है, जिस पर UAE ने पांच साल का बैन लगाया है। 

पीसीबी चीफ ने कही ये बात

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने पुष्टि की है कि यूएई के पूर्व बल्लेबाज उस्मान खान पांच साल के बैन के बावजूद न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टी20 घरेलू सीरीज के लिए चुने जाने की दौड़ में हैं। जियो न्यूज ने मोहसिन नकवी के हवाले से कहा कि उस्मान खान पाकिस्तान के लिए सही खिलाड़ी हैं और वह नेशनल टीम के लिए खेलेंगे। 

फिटनेस कैंप में लिया था हिस्सा 

उस्मान खान उन खिलाड़ियों में शामिल थे, जिन्होंने पाकिस्तानी आर्मी के साथ फिटनेस कैंप में हिस्सा लिया था। पिछले हफ्ते 28 साल के उस्मान खान को अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने अपने दायित्वों का उल्लंघन करने का दोषी पाए जाने के बाद पांच साल के लिए बैन कर दिया था। न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम की घोषणा 9 अप्रैल को की जाएगी। सीरीज 18 अप्रैल से शुरू होगी।

पाकिस्तान सुपर लीग में किया दमदार प्रदर्शन 

उस्मान खान ने पाकिस्तान सुपर लीग 2024 में कमाल का प्रदर्शन किया था। उन्होंने 7 मैचों में 430 रन बनाए थे। वह इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर थे। उस्मान खान पाकिस्तान सुपर लीग के एक ही सीजन में दो शतक लगाने वाले इकलौते प्लेयर हैं। उन्होंने अपने दम पर मुल्तान सुल्तांस की टीम को कई मैच भी जिताए। उनके हालिया प्रदर्शन को देखते हुए ही उन्हें पाकिस्तानी टीम में शामिल करने की मांग उठी है। 

यह भी पढ़ें

CSK को लगा तगड़ा झटका, दीपक चाहर हुए चोटिल; इस खिलाड़ी की Playing 11 में हुई एंट्री

विराट कोहली का स्ट्राइक रेट देख आप भी कहेंगे OMG, ये खिलाड़ी सबसे आगे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement