Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

IPL 2024: खत्म हुआ CSK का 5 साल से चला आ रहा इंतजार, कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने कर दिया बड़ा कारनामा

CSK vs KKR: चेन्नई सुपर किंग्स ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 विकेट से हराया। इस मैच में रुतुराज गायकवाड़ ने कप्तानी पारी खेली।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: April 09, 2024 6:39 IST
Ruturaj Gaikwad- India TV Hindi
Image Source : IPL खत्म हुआ CSK का 5 साल से चला आ रहा इंतजार

IPL 2024 CSK vs KKR: आईपीएल 2024 का 22वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमों के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने 7 विकेट से बाजी मारी। इस सीजन में सीएसके टीम की तीसरी जीत है। सीएसके के लिए इस मैच में रुतुराज गायकवाड़ ने एक कप्तानी पारी खेली और 5 साल से चले आ रहे एक इंतजार को खत्म किया। 

रुतुराज गायकवाड़ ने खेली कप्तानी पारी 

रुतुराज गायकवाड़ ने इस मैच में 58 गेंदों पर नाबाद 67 रन की पारी खेली। सीएसके के कप्तान ने अपनी इस शानदार पारी में 9 चौके जड़े। वहीं, रुतुराज गायकवाड़ आईपीएल में अर्धशतक जड़ने वाले चेन्नई सुपर किंग्स के दूसरे कप्तान बने। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इससे पहले बतौर कप्तान सिर्फ एमएस धोनी ही ये कारनामा कर सके थे। धोनी ने सीएसके के लिए बतौर कप्तान 21 अर्धशतक लगाए थे। 

खत्म हुआ 5 साल से चला आ रहा इंतजार

रुतुराज गायकवाड़ ने अपनी इस पारी से चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस का 5 साल से चले आ रहे एक खास इंतजार को भी खत्म किया। दरअसल, ये पिछले 5 साल में पहला मौका था जब चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ने आईपीएल में अर्धशतक जड़ा। इससे पहले एमएस धोनी ने बतौर कप्तान साल 2019 में सीएसके के लिए अर्धशतक लगाया था। 

सीएसके की टीम ने दर्ज की आसान जीत 

इस मैच में सीएसके कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। उनका ये फैसला सही साबित हुआ। चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों ने मैच की पहली ही बॉल से केकेआर की टीम को दवाब में डाल दिया, जिसके चलते केकेआर ने पहले बैटिंग करते हुए सीएसके की टीम को 138 रनों का टारगेट दिया था। चेन्नई सुपर किंग्स ने इस टारगेट को 3 विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया। सीएसके के लिए गायकवाड़ के अलावा डेरिल मिचेल ने 19 गेंदों में 25 रन बनाए। शिवम दुबे ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 18 गेंदों में 28 रन का योगदान दिया। वहीं, रचिन रवींद्र इस मैच में 15 रन ही बना सके। 

ये भी पढ़ें

IPL 2024: CSK ने KKR के खिलाफ अपने रिकॉर्ड को किया मजबूत, चेपॉक में जीत लिए इतने मैच

श्रेयस अय्यर ने इस वजह को बताया हार का सबसे बड़ा जिम्मेदार, कहा-पावरप्ले के बाद...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement