A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने 3 ही मैच में मचाया ऐसा गदर, एशिया कप में शामिल करने की उठी मांग

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने 3 ही मैच में मचाया ऐसा गदर, एशिया कप में शामिल करने की उठी मांग

टीम इंडिया की एशिया कप स्क्वॉड का ऐलान अभी तक नहीं किया गया है। लेकिन इस टीम में एक स्टार बल्लेबाज को शामिल करने की मांग लगातार की जा रही है।

Asia Cup squad- India TV Hindi Image Source : GETTY Asia Cup squad

भारतीय क्रिकेट टीम को आने वाले समय में पहले एशिया कप और फिर वनडे वर्ल्ड कप में उतरना है। टीम इंडिया के नजरिए से ये दोनों ही टूर्नामेंट बेहद महत्वपूर्ण हैं क्योंकि टीम लंबे समय से कोई बड़ा खिताब नहीं जीता है। इन दोनों टूर्नामेंट के लिए अभी तक टीम का ऐलान नहीं हुआ है। इसी बीच टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एशिया कप की टीम में एक स्टार बल्लेबाज को शामिल करने की अपील की है।

एशिया कप में मिलेगी इस खिलाड़ी को जगह?  

रविचंद्रन अश्विन ने सेलेक्टर्स और टीम मैनेजमेंट से अपील की है कि वे तिलक वर्मा जैसी प्रतिभा पर भरोसा करें और बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को विश्व कप की टीम में शामिल करें क्योंकि कई बल्लेबाजों के चोटों से उबरने के कारण वह मिडिल ऑर्डर में भारत की मुश्किलों को दूर कर सकते हैं। इस तरह की अटकलें हैं कि अगर श्रेयस अय्यर एशिया कप से पहले नहीं उबरते हैं तो अजित अगरकर की अगुआई वाली चयन समिति वर्मा को एशियन गेम्स की टीम से हटाकर 30 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप में खिलाकर उन्हें विश्व कप के लिए तैयार कर सकती है। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ किया कमाल

हैदराबाद के इस 20 साल के खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआती तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 39, 50 और नाबाद 49 रन की पारियों के दौरान प्रभावित किया है। अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि विश्व कप को लेकर उसकी दावेदारी मजबूत है। अगर हमारे पास पर्याप्त बैकअप नहीं हुए तो क्या वे विकल्प के रूप में तिलक वर्मा के नाम पर विचार करेंगे? क्योंकि संजू सैमसन ने वनडे में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन तिलक वर्मा के बारे में रोमांचक चीज यह है कि वह बाएं हाथ का बल्लेबाज है और टीम इंडिया में बाएं हाथ के बल्लेबाजों की कमी है। टॉप 7 में जड्डू (रवींद्र जडेजा) बाएं हाथ का एकमात्र बल्लेबाज है। 

खिलाड़ियों के चोटिल होने से बड़ी टेंशन

स्टार बल्लेबाज केएल राहुल और अय्यर के पास 5 अक्टूबर से शुरू हो रहे विश्व कप के लिए फिट होने के लिए पर्याप्त समय नहीं है जबकि बैकअप के तौर पर टीम में शामिल सूर्यकुमार यादव और सैमसन भी चौथे नंबर पर उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। सूर्यकुमार को टीम प्रबंधन का समर्थन हासिल है और वह टीम में मिडिल ऑर्डर में अतिरिक्त विकल्प के रूप में जगह बना सकते हैं। सैमसन ने काफी मौके गंवाए हैं और अगर राहुल फिट होते हैं तो निश्चित तौर पर ईशान किशन दूसरे विकेटकीपर और रिजर्व ओपनिंग बल्लेबाज होंगे। 

ये भी पढ़ें:

पाकिस्तान के खिलाफ 15 मैचों से टीम इंडिया का विजयरथ जारी, सेमीफाइनल में इस टीम से होगा मुकाबला

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का किया गया डोप टेस्ट, नाडा ने एक साल में तीसरी बार किया ऐसा

 

Latest Cricket News