Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के खिलाफ 15 मैचों से टीम इंडिया का विजयरथ जारी, सेमीफाइनल में इस टीम से होगा मुकाबला

भारतीय हॉकी टीम ने एशियाई हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी के लीग राउंड में अजेय रहते हुए सेमीफाइनल में एंट्री मारी है। आखिरी लीग मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 4-0 से धोया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: August 10, 2023 6:53 IST
Indian Hockey Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian Hockey Team

भारतीय हॉकी टीम ने एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के आखिरी लीग मैच में पाकिस्तान को 4-0 से करारी शिकस्त देकर अजेय रहते हुए अपने लीग राउंड का अंत किया। इस राउंड में भारत ने चीन के अलावा मजबूत मलेशिया, साउथ कोरिया और पाकिस्तान को मात दी। वहीं जापान के साथ टीम ने ड्रॉ खेला था। अब उसी जापान के साथ टीम इंडिया 11 अगस्त को सेमीफाइनल मुकाबले में भिड़ेगी। खास बात यह रही कि भारतीय टीम का पाकिस्तान के खिलाफ पिछले 15 मुकाबलों से विजयरथ जारी रहा। वहीं इस टूर्नामेंट में 11वीं बार दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ था जिसमें से 7वीं बार टीम इंडिया को जीत मिली।

सेमीफाइनल में पहुंची यह 4 टीमें

आपको बता दें लीग राउंड के बाद भारतीय टीम पॉइंट्स टेबल में 13 अंक के साथ टॉप पर रही। वहीं मलेशिया के 12 अंक रहे। इसके अलावा 5 मैचों में एक जीत, दो ड्रॉ और दो हार के बाद 5 अंक लेकर साउथ कोरिया की टीम तीसरे स्थान पर रही। तो जापान की टीम के भी पांच अंक थे लेकिन गोल डिफरेंस में कोरिया उससे आगे थी। यानी जापान ने अपने आखिरी लीग मैच में चीन को हराकर पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर फिनिश करते हुए सेमीफाइनल में एंट्री की। इसी के साथ पाकिस्तान का अंतिम 4 से पत्ता कट गया। अब सेमीफाइनल में भारत का सामना जापान से और मलेशिया का सामना साउथ कोरिया से होगा।

कैसा रहा टीम इंडिया का प्रदर्शन?

  1. भारत बनाम चीन: टीम इंडिया 7-2 से जीती
  2. भारत बनाम जापान: मैच 1-1 से ड्रॉ
  3. भारत बनाम मलेशिया: टीम इंडिया 5-0 से जीती
  4. भारत बनाम साउथ कोरिया: टीम इंडिया 3-2 से जीती
  5. भारत बनाम पाकिस्तान: टीम इंडिया 4-0 से जीती

कब, कहां और कैसे देखें सेमीफाइनल मुकाबले?

आपको बता दें कि एशियाई हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन चेन्नई में किया जा रहा है। इस टूर्नामेंट के सभी मुकाबले चेन्नई के मेयर राधाकृष्णन स्टेडियम में खेले जा रहे हैं। 11 अगस्त को सेमीफाइनल मुकाबले भी यहीं खेले जाएंगे। मलेशिया और साउथ कोरिया वाले सेमीफाइनल 1 की शुरुआत भारतीय समयानुसार शाम 6 बजे से होगी। वहीं इसके बाद टीम इंडिया रात 8.30 बजे जापान के खिलाफ मुकाबला खेलने उतरेगी। एशियाई हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी के ब्रॉडकास्ट राइट्स स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास हैं। आप स्टार स्पोर्ट्स पर विभिन्न भाषाओं में इसका लुत्फ उठा सकते हैं। इसके अलावा ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के राइट्स फैनकोड के पास हैं। यानी आप फैनकोड पर भी यह मैच देख सकते हैं। 

यह भी पढ़ें:-

IND vs PAK: एशियन चैंपियंस ट्रॉफी से भारत ने पाकिस्तान को किया बाहर, लीग मुकाबले में रौंदा

IPL की तर्ज पर होगा उत्तर प्रदेश प्रीमियर लीग, इन 6 टीमों की होगी एंट्री

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement