A
Hindi News खेल क्रिकेट RCB ने बनाया सबसे खराब रिकॉर्ड, IPL 2024 में ऐसा करने वाली बनी पहली टीम

RCB ने बनाया सबसे खराब रिकॉर्ड, IPL 2024 में ऐसा करने वाली बनी पहली टीम

RCB vs LSG: आरसीबी की टीम को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा। आरसीबी के बल्लेबाजों ने मैच में बहुत ही खराब खेल दिखाया।

RCB Team- India TV Hindi Image Source : PTI RCB Team

RCB vs LSG IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स ने आरसीबी की टीम को 28 रनों से हरा दिया। इस मैच में आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जो गलत साबित हुआ। इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। लखनऊ की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए आरसीबी को 182 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में आरसीबी की टीम 153 रनों पर ऑलआउट हो गई। आरसीबी आईपीएल 2024 में पहली ऐसी टीम बन गई है, जो ऑलआउट हुई है। जिसने एक पारी में अपने सभी 10 विकेट गंवाए हैं। 

आरसीबी के बल्लेबाज हुए फ्लॉप

आरसीबी की तरफ से विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस ने अच्छी शुरुआत की। लेकिन दोनों प्लेयर्स की तरफ से कोई भी खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल पाया। दोनों खिलाड़ियों के बीच पहले विकेट के लिए 40 रनों की साझेदारी हुई। लेकिन एम सिद्धार्थ ने कोहली को आउट कर दिया। कोहली ने 22 रन बनाए। इसके बाद डु प्लेसिस भी 19 रन बना पाए। ग्लेन मैक्सवेल अपना खाता तक नहीं खोल पाए। कैमरन ग्रीन ने 9 रनों का योगदान दिया। इसके बाद अनुज रावत ने 11 रन बनाए। रजत पाटीदार ने कुछ देर विकेट पर टिकने की कोशिश की, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। उन्होंने 29 रन बनाए। महिपाल लोमरोर ने भी 13 गेंदों में 33 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और तीन छक्के शामिल थे। 

मयंक यादव ने किया कमाल

लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए मयंक यादव ने कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने चार ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। वह टीम के लिए सबसे बड़े हीरो साबित हुए हैं। नवीन उल हक ने दो विकेट अपने नाम किए हैं। मार्कस स्टोइनिस, यश ठाकुर और एम सिद्धार्थ ने एक-एक विकेट हासिल किया। 

पूरन-डिकॉक ने खेली शानदार पारियां 

आरसीबी के खिलाफ मैच में केएल राहुल बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 20 रन बनाकर आउट हो गए। फिर देवदत्त पड्डीक्कल भी 6 रन बना पाए। इसके बाद क्विंटन डिकॉक और निकोलस पूरन ने शानदार पारियां खेली। इन दोनों प्लेयर्स ने अपनी बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया। डि कॉक ने 81 रन और पूरन ने 40 रन बनाए। मार्कस स्टोइनिस ने 24 रनों का योगदान दिया। पूरन और डिकॉक की दमदार बल्लेबाजी की वजह से ही लखनऊ की टीम बड़ा स्कोर बना पाई। 

यह भी पढ़ें

मयंक यादव ने एक मैच बाद ही तोड़ा अपना रिकॉर्ड, IPL 2024 में फेंकी इस स्पीड से गेंद

IPL के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा करिश्मा, केएल राहुल ने चल दिया ये मास्टर स्ट्रोक

Latest Cricket News