Sunday, April 14, 2024
Advertisement

IPL के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा करिश्मा, केएल राहुल ने चल दिया ये मास्टर स्ट्रोक

IPL 2024 में आरसीबी बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स मैच में एक अनोखा कारनामा देखने को मिला है। इस मैच में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने एक मास्टर स्ट्रोक चला है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: April 02, 2024 22:45 IST
LSG Team- India TV Hindi
Image Source : IPL LSG Team

Lucknow Super Giants KL Rahul: IPL 2024 में 15वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और आरसीबी के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो गलत साबित हुआ। लखनऊ सुरपर जायंट्स की टीम ने आरसीबी को जीतने के लिए  182 रनों का टारगेट दिया। लखनऊ के लिए बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। क्विंटन डिकॉक और निकोलस पूरन ने शानदार पारियां खेली। इन प्लेयर्स की वजह से ही लखनऊ की टीम बड़ा स्कोर बना पाई है। 

केएल राहुल ने चला ये मास्टरस्ट्रोक

आरसीबी के खिलाफ मैच में केएल राहुल ने गेंदबाजी की शुरुआत ए सिद्धार्थ से करवाई। इसके बाद केएल राहुल ने दूसरा ओवर क्रुणाल पांड्या को से करवाया। आईपीएल के इतिहास में ये पहली बार हुआ है कि किसी कप्तान ने लेफ्ट आर्म स्पिनर्स से पारी की शुरुआत कराई है। इससे पहले आईपीएल में ये देखने को नहीं मिला है। जब दोनों प्लेयर्स से लेफ्ट आर्म स्पिनर्स से गेंदबाजी करवाई हो। 

पिछले मैच में इम्पैक्ट प्लेयर थे केएल राहुल

केएल राहुल पिछले मैच में इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर खेले थे और कप्तानी की जिम्मेदारी निकोलस पूरन ने संभाली थी। लेकिन इस मैच में उन्होंने कप्तान के तौर पर वापसी की। लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम साल 2022 से ही आईपीएल में हिस्सा ले रही है। टीम ने दो बार प्लेऑफ में जगह बनाई है, लेकिन एक बार खिताब जीतने में सफल नहीं हो पाई है। 

आरसीबी को दिया 182 रनों का टारगेट 

आरसीबी के खिलाफ मैच में केएल राहुल बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 20 रन बनाकर आउट हो गए। फिर देवदत्त पड्डीक्कल भी 6 रन बना पाए। इसके बाद क्विंटन डिकॉक और निकोलस पूरन ने शानदार पारियां खेली। इन दोनों प्लेयर्स ने अपनी बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया। डि कॉक ने 81 रन और पूरन ने 40 रन बनाए। मार्कस स्टोइनिस ने 24 रनों का योगदान दिया। 

यह भी पढ़ें

कोहली ने मैदान पर उतरते बना दिया कीर्तिमान, भारतीय क्रिकेट में ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

T20 सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम से बाहर हो सकते हैं शाहीन अफरीदी, इस खिलाड़ी पर भी लटकी तलवार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement