Monday, April 15, 2024
Advertisement

T20 सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम से बाहर हो सकते हैं शाहीन अफरीदी, इस खिलाड़ी पर भी लटकी तलवार

पाकिस्तानी टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। लेकिन इस सीरीज से शाहीन अफरीदी को रेस्ट दिया जा सकता है। रिपोर्ट्स में ये बड़ा खुलासा हुआ है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: April 02, 2024 19:43 IST
shaheen afridi- India TV Hindi
Image Source : GETTY shaheen afridi

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तानी टी20 टीम के कप्तान बाबर आजम हैं। शाहीन अफरीदी की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 4-1 से टी20 सीरीज गंवानी पड़ी थी। इसके बाद उनसे पाकिस्तानी टीम की कप्तानी ले ली गई। पाकिस्तानी टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। इसके शेड्यूल की घोषणा पहले ही की जा चुकी है। पहला मैच 18 अप्रैल को होगा। वहीं सीरीज का आखिरी मैच 25 अप्रैल को खेला जाएगा। अब मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कुछ प्लेयर्स के नाम पर विचार हो रहा है, जो सीरीज के लिए लगभग फाइनल हो चुके हैं। 

एक से दो दिनों में हो सकता है टीम का ऐलान

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड कुछ ही दिनों में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम का ऐलान कर सकता है। पाकिस्तानी प्लेयर्स इस समय काकुल में आर्मी के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं। लेकिन नामों पर अंतिम रूप देने का प्रोसेस शुरू हो गया है। एक दिन ही पहले ही पीसीबी चेयरमैन मोहसिन नकवी ने कप्तान और सेलेक्टर्स के साथ बैठक की थी। 

इन खिलाड़ियों के नामों पर हो रहा है विचार

टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी। न्यूजीलैंड की टीम 14 अप्रैल को पाकिस्तान पहुंचेगी। जबकि पहला मैच 18 अप्रैल को होगा। पांच मैचों की सीरीज के लिए कुछ खिलाड़ियों के नाम पर विचार चल रहा है। इनमें बाबर आजम, सईम अयूब, मोहम्मद रिजवान, साहिबजादा फरहान, सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, आजम खान, शादाब खान, उसामा मीर, शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह, इमाद वसीम, मुहम्मद आमिर , जमान खान, उस्मान खान, वसीम जूनियर, इरफान नियाजी और अब्बास अफरीदी शामिल हैं।

शाहीन अफरीदी को दिया जा सकता है रेस्ट

शाहीन अफरीदी को हाल में पाकिस्तानी टी20 टीम की कप्तानी से हटाया गया है और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की नीति के मुताबिक खिलाड़ी चोटिल होने से बचाने के लिए और तेज गेंदबाजों के वर्कलोड को मैनेज किया जा सके। इसी वजह से शाहीन को रेस्ट दिया जा सकता है। नए खिलाड़ियों के फॉर्म और फिटनेस का परीक्षण करने के लिए इस मामले पर विचार-विमर्श चल रहा है। दूसरी तरफ जो तेज गेंदबाज वापसी कर रहे हैं उनके पास कीवी टीम के खिलाफ टी20 सीरीज में शामिल होने की अधिक संभावना है। पाकिस्तान सुपर लीग 2024 में हारिस रऊफ चोटिल हो गए थे। उनके कंधे में चोट लग गई थी। अभी वह पूरी तरह से फिट नहीं हैं और रिहैबिलिटेशन प्रोसेस जारी रखेंगे। रऊफ का खेलना भी मुश्किल नजर आ रहा है। 

यह भी पढ़ें

आरसीबी ने अपनी प्लेइंग 11 में किया बड़ा बदलाव, लखनऊ की टीम में हुई इस खिलाड़ी की एंट्री

IPL 2024: दिल्ली के सामने घर पर होगी केकेआर की चुनौती, जानें अब तक कौन किसपर पड़ा भारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement