Monday, May 06, 2024
Advertisement

RCB vs LSG: आरसीबी ने अपनी प्लेइंग 11 में किया बड़ा बदलाव, लखनऊ की टीम में हुई इस खिलाड़ी की एंट्री

RCB vs LSG: बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच इस सीजन का 15वां मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है, वहीं दोनों टीमों की प्लेइंग 11 में 1-1 बदलाव देखने को मिला है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: April 02, 2024 19:32 IST
Faf Du Plessis And KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : AP फाफ डू प्लेसिस और केएल राहुल

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम अपने होम ग्राउंड पर लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मुकाबला खेल रही है। इस मैच में आरसीबी टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। वहीं दोनों टीमों की प्लेइंग 11 में इस मुकाबले के लिए 1-1 बदलाव देखने को मिला है। लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम के कप्तान केएल राहुल जो पिछले मुकाबले में इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर खेले थे वह आज फिर से टीम का नेतृत्व संभालते हुए दिखाई देंगे।

आरसीबी में टॉप्ली तो लखनऊ की टीम में यश ठाकुर की हुई एंट्री

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम ने इस सीजन अपने चौथे मुकाबले में प्लेइंग 11 में एक बदलाव किया है जिसमें तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ की जगह पर रीस टॉप्ली की एंट्री देखने को मिली है। वहीं लखनऊ की टीम में मोहसिन खान की जगह पर यश ठाकुर को टीम में शामिल किया गया है। केएल राहुल ने टॉस के समय मोहसिन के बाहर होने को लेकर कहा कि उनकी पीठ में थोड़ी सूजन है जिसकी वजह से वह इस मुकाबले में खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे। इसके अलावा दोनों ही टीमों ने अपनी प्लेइंग 11 में कोई और बड़ा बदलाव नहीं किया है।

फाफ ने गेंदबाजी का फैसला लेने के पीछे बताया कारण

आरसीबी टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने टॉस जीतन के बाद गेंदबाजी का फैसला लेने के पीछे का कारण बताते हुए कहा कि जब हमने पिछली बार इस मैदान पर मुकाबला खेला था तो पहली पारी के दौरान पिच से गेंद थोड़ा धीमे आ रही थी। इसको लेकर हमने बाद में चर्चा भी की थी और हम अपनी गलतियों से सीखकर आगे बढ़े। अभी पिच पर थोड़ी नमी दिख रही है जिसकी वजह से हम गेंदबाजी करना चाहेंगे।

केएल राहुल ने टॉस के समय कहा कि यहां पर खेलना थोड़ा अलग है क्योंकि मुझे होम टीम के ड्रेसिंग रूम में जाने की आदत है लेकिन आज मैं विपक्षी टीम के ड्रेसिंग रूम जा रहा है। हमने पिछले मुकाबलों में काफी बेहतर खेल दिखाया और सभी खिलाड़ियों का आत्मविश्वास भी काफी बढ़ा हुआ है। हमें अब सिर्फ अपनी लय को बरकार रखने की जरूरत है।

यहां पर देखिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु - विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), कैमरन ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पटीदार, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत (विकेटकीपर), रीस टॉपले, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल।

लखनऊ सुपर जाएंट्स - क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, आयुष बडोनी, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर, नवीन-उल-हक, मयंक यादव।

ये भी पढ़ें

फिर शुरू हो सकती है T20 चैंपियंस लीग, IPL टीमें भी लेंगी हिस्सा!

BCCI ने बदल दिया IPL 2024 का शेड्यूल, इन 2 मैचों की तारीखों में हुआ बड़ा फेरबदल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement