Saturday, April 13, 2024
Advertisement

मयंक यादव ने एक मैच बाद ही तोड़ा अपना रिकॉर्ड, IPL 2024 में फेंकी इस स्पीड से गेंद

IPL 2024: आईपीएल के 17वें सीजन में लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम से खेल रहे तेज गेंदबाज मयंक यादव की गति का एकबार फिर से कमाल देखने को मिला। आरसीबी के खिलाफ मैच में मयंक ने इस सीजन की अब तक की अपनी सबसे तेज गेंद फेंकी।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 02, 2024 22:48 IST
Mayank Yadav- India TV Hindi
Image Source : AP मयंक यादव आरसीबी के खिलाड़ी कैमरन ग्रीन को आउट करने के बाद जश्न मनाते हुए।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन के 15वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम की तरफ से खेल रहे तेज गेंदबाज मयंक यादव की गति का एकबार फिर से कमाल देखने को मिला। आईपीएल डेब्यू मैच में मयंक ने 155.8 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी थी, वहीं वह लगातार 150 प्लस की गति से बॉलिंग करते हुए दिखाई दिए थे। वहीं मयंक ने अब आरसीबी के खिलाफ बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में मयंक ने पिछले मुकाबले में अपनी सबसे तेज गेंद के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। मयंक ने इस मुकाबले में अपने दूसरे ओवर में 156.7 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी।

कैमरून ग्रीन को किया बोल्ड, मैक्सवेल को भी बनाया अपना शिकार

आरसीबी के खिलाफ मैच में मयंक यादव की तेज गेंदबाजी का कमाल देखने को मिला जिसमें उन्होंने अपने 4 ओवरों में सिर्फ 14 रन देते हुए 3 विकेट हासिल किए। मयंक ने इस मैच आरसीबी टीम के 2 स्टार खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल और कैमरून ग्रीन को शिकार बनाया इसके अलावा रजत पाटिदार भी मयंक की गति के आगे घुटने टेकते हुए दिखाई दिए। मयंक ने अब तक आईपीएल के इस सीजन में 2 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने दोनों ही मैचों में मिलाकर लगभग 17 गेंदें ऐसी फेंकी हैं, जिनकी गति 150 प्लस देखने को मिली है।

मयंक यादव ने पहले ही मैच में जीता था प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड

मयंक यादव को लखनऊ सुपर जाएंट्स की तरफ से आईपीएल में पंजाब किंग्स के खिलाफ हुए मुकाबले में डेब्यू करने का मौका मिला था। उस मैच में मयंक की गति ने लखनऊ की टीम को मुकाबले में लाने में अहम भूमिका अदा की थी, साथ उन्होंने विकेट भी हासिल किए और प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी जीता था। मयंक यादव अब इस सीजन में 2 मैचों के बाद 6.83 के औसत से 6 विकेट हासिल करने के साथ सबसे पर्पल कैप की रेस में मुस्ताफिजुर रहमान के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ें

T20 सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम से बाहर हो सकते हैं शाहीन अफरीदी, इस खिलाड़ी पर भी लटकी तलवार

IPL 2024 में लगातार 3 हार, अब हार्दिक पांड्या ने सोशल मीडिया पर फैलाई सनसनी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement