A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL से बाहर होकर भी RCB बनी नंबर 1 टीम, चेन्नई सुपर किंग्स को छोड़ दिया पीछे

IPL से बाहर होकर भी RCB बनी नंबर 1 टीम, चेन्नई सुपर किंग्स को छोड़ दिया पीछे

आरसीबी आईपीएल 2023 के प्लेऑफ में जरूर नहीं पहुंच पाई लेकिन फिर भी एक ऐसा आंकड़ा सामने आया है जिसमें यह टीम नंबर 1 है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स उससे पीछे रह गई है।

CSK, RCB- India TV Hindi Image Source : IPL सीएसके को पछाड़ते हुए आरसीबी नंबर 1

आईपीएल 2023 के आखिरी लीग मैच में गुजरात टाइटंस से जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम हारी तो लाखों-करोड़ों फैंस के दिल टूट गए। विराट कोहली की मौजूदगी वाली यह टीम एक बार फिर खिताब तक नहीं पहुंच पाई। 17वें सीजन तक अब इस टीम का ट्रॉफी का इंतजार बढ़ गया है। भले यह टीम आईपीएल के 16वें सीजन से बाहर हो गई हो लेकन इस टीम ने एक मामले में चेन्नई सुपर किंग्स को भी पछाड़ दिया है। वहीं एशिया में इस मामले में आरसीबी की टीम नंबर 1 है तो ओवरऑल वर्ल्ड में बस फुटबॉल क्लब रियाल मैड्रिड से पीछे है। 

दरअसल सोशल मीडिया पर अप्रैल के महीने में इंगेजमेंट का डाटा सामने आया है। इस मामले में अगर दुनिया की तीन स्पोर्ट्स टीम की बात की जाए तो स्पेनिश फुटबॉल क्लब रियाल मैड्रिड इस मामले में टॉप पर है। वहीं दूसरे स्थान पर है आईपीएल फ्रेंचाइजी आरसीबी और तीसरे स्थान पर है एमएस धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स। यह डाटा Deportes और Finanzas नाम की कंपनियों के हवाले से सामने आया है। वहीं एशिया में अगर देखा जाए तो इस मामले में आरसीबी नंबर 1 स्पोर्ट्स टीम है। इससे पता चलता है कि विराट कोहली और इस टीम का फैनबेस कितना स्ट्रॉन्ग है।

Image Source : IPLगुजरात टाइटंस से हारकर आरसीबी प्लेऑफ की रेस से हुई थी बाहर

सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा इंगेजमेंट वाली स्पोर्ट्स टीमें (अप्रैल 2023)
  1. रियाल मैड्रिड- 333 मिलियन
  2. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- 303 मिलियन
  3. चेन्नई सुपर किंग्स- 301 मिलियन

Image Source : TwitterRCB की टीम का फोटोशूट

IPL 2023 में कैसा रहा आरसीबी का प्रदर्शन?

अगर आईपीएल के 16वें सीजन में आरसीबी के प्रदर्शन की बात करें तो यह टीम प्लेऑफ में जरूर नहीं पहुंच पाई लेकिन इस टीम ने सुर्खियां बटोरने में कोई कसर नहीं छोड़ी। 14 में से सात मुकाबले जीतकर यह टीम पॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर जरूर रही लेकिन कुछ ऐसे परफॉर्मेंस रहे जो सबके दिलों में बस गए। विराट कोहली के दो बैक टू बैक शतक। फाफ डु प्लेसिस के आठ पचासों के साथ 700 से अधिक रन, मोहम्मद सिराज से पॉवरप्ले में विकेट, यह सभी इस टीम के लिए चर्चा का विषय रहे। यह टीम भले प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई और इस बार भी खिताब से दूर रहे गई, लेकिन अपने दर्शकों का मनोरंजन करने में इस टीम ने कोई भी कसर नहीं बाकी रखी।

यह भी पढ़ें:-

कोहली...कोहली की नारेबाजी पर सामने आया नवीन उल हक का रिएक्शन, अफगान पेसर ने कही यह बात

मुंबई इंडियंस के नाम दर्ज IPL का अद्भुत रिकॉर्ड, CSK भी नहीं कर पाई ऐसा; GT के लिए खतरे की घंटी

Latest Cricket News