Thursday, March 28, 2024
Advertisement

कोहली...कोहली की नारेबाजी पर सामने आया नवीन उल हक का रिएक्शन, अफगान पेसर ने कही यह बात

विराट कोहली के साथ लड़ाई के बाद अफगानिस्तान के पेसर नवीन उल हक बुरी तरह ट्रोल होते हैं। लखनऊ के हर मैच में क्राउड से कोहली-कोहली के नारे लगे जिस पर नवीन ने जवाब दिया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 25, 2023 19:55 IST
naveen ul haq, virat kohli- India TV Hindi
Image Source : IPL, TWITTER नवीन उल हक और विराट कोहली

आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच 1 मई को हुए मुकाबले के बाद मैदान पर भीषण घमासान देखने को मिला था। विराट कोहली की अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन उल हक से गहमागहमी हो गई थी। इसके बाद लखनऊ के मेंटोर गौतम गंभीर भी इस विवाद में कूद पड़े थे। यह मामला काफी हद तक बढ़ गया था। इसको लेकर बीसीसीआई को भी एक्शन लेना पड़ा था और इन तीनों के ऊपर जुर्माना भी लगा था। उस बात को करीब चार हफ्ते बीतने वाले हैं लेकिन फिर भी नवीन और विराट का यह मामला थम नहीं रहा है। लखनऊ के हर मैच में जब-जब नवीन गेंदबाजी करते थे या बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग करते थे तो, कोहली...कोहली के नारे लगाकर क्राउड उन्हें चिढ़ाने लगता था। इसी पर अब अफगान पेसर का रिएक्शन सामने आया है।

आईपीएल 2023 के प्लेऑफ से आरसीबी बाहर हो गई लेकिन एलिमिनेटर में लखनऊ का सामना मुंबई से था। इस मैच में नवीन उल हक ने चार विकेट जरूर लिए लेकिन वह पब्लिक की हूटिंग से नहीं बच सके। बुधवार को चेपॉक में भी धोनी का यह ग्राउंड था, रोहित शर्मा की टीम खेल रही थी लेकिन नारे कोहली...कोहली के लग रहे थे। ऐसा इसलिए क्योंकि नवीन ने विराट से पंगा लिया था। उनके चार विकेट भी इस मैच में टीम के काम नहीं आ सके और उनकी टीम 81 रनों से मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। इस मैच के बाद जब वह मीडिया से बात कर रहे थे तो उनसे कोहली...कोहली के नारों पर सवाल पूछा गया, तो उनका जवाब काफी दिलचस्प था।

नवीन ने कही यह बात

नवीन उल हक से जब मैदान पर उनको चिढ़ाने के लिए कोहली...कोहली की नारेबाजी पर सवाल हुआ तो वह बोले कि, मैदान पर जब कोई भी मेरे नाम के या किसी और खिलाड़ी के नाम के नारे लगाता है, तो मुझे अच्छा लगता है। इससे मुझे अपनी टीम के लिए अच्छा खेलने का मोटिवेशन मिलता है। खैर मैं बाहर से आने वाले शोर या किसी और चीज पर ध्यान नहीं देता हूं। मैं बस अपने खेल पर फोकस करता हूं। स्टैंड में बैठे लोगों के नारे लगाने या किसी के कुछ कहने से मुझ पर कोई असर नहीं पड़ता है। उन्होंने आगे यह भी कहा कि, हर किसी को अपने टीम के खिलाड़ियों को बैक करना चहिए। मेंटोर, कोच, खिलाड़ी या कोई भी हो, मैं मैदान पर अपने हर टीममेट के लिए खड़ा रहूंगा और यहीं मैं सबसे उम्मीद करता हूं।

क्या था पूरा मामला?

अगर पूरे मामले की बात की जाए तो नवीन उल हक आरसीबी के खिलाफ उस मैच में बल्लेबाजी के लिए आए थे और आरसीबी ड्राइविंग सीट पर थी और मैच जीतने के करीब थी। उसी वक्त विराट और सिराज ने कुछ कमेंट करना शुरू किए। मैदान पर हुई इस स्लेजिंग से विवाद बढ़ा और वो विवाद हैंडशेक के दौरान तक खिच आया। इस दौरान नवीन ने विराट से फिर कुछ बहस की और उनका हाथ झिटक दिया। इसके बाद मामला बिगड़ा। विराट फिर काइल मायर्स से कुछ बात करने लगे। इतने में गौतम गंभीर आए और उन्होंने मायर्स को वापस बुला लिया। यहां से विवाद बिगड़ा जिस पर विराट ने कुछ कमेंट किया फिर गौतम गंभीर भी उनसे भिड़ने आ गए। इस मामले में स्पष्ट तौर पर क्या किसने बोला क्या हुआ कोई नहीं बता सकता, बस इतना दृश्यों में दिख रहा था। आप भी देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें:-

Video: धोनी का ग्राउंड, रोहित की टीम; गूंज 'कोहली...कोहली' की, 4 विकेट लेकर भी फंसे नवीन उल हक

इंग्लैंड क्रिकेट को बड़ा झटका, अब अपने देश को छोड़ इस टीम के लिए खेलेगा स्टार खिलाड़ी!

WTC Final: ओवल में होगी रोहित शर्मा की अग्निपरीक्षा, अभी तक सिर्फ दो भारतीय कप्तान कर पाए ऐसा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement