A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2024 से पहले इस खिलाड़ी की कप्तानी पर संकट, मार्च में हो सकता है आगाज

IPL 2024 से पहले इस खिलाड़ी की कप्तानी पर संकट, मार्च में हो सकता है आगाज

आईपीएल 2024 का सीजन मार्च के आखिर में शुरू होने की संभावना है। इससे पहले टीमों में कुछ एक फेरबदल हो सकते हैं। रिषभ पंत की वापसी की भी संभावना जताई जा रही है।

David Warner- India TV Hindi Image Source : PTI IPL 2024 से पहले इस खिलाड़ी की कप्तानी पर संकट, मार्च में हो सकता है आगाज

IPL 2024 : आईपीएल 2024 की तैयारी अब और भी तेजी से शुरू हो रही है। वैसे तो माना जा रहा है कि आईपीएल का आगाज मार्च के आखिरी सप्ताह में होगा, लेकिन बीसीसीआई की ओर से अभी तारीखों का ऐलान किया जाना बाकी है। इस बीच सभी टीमों का स्क्वाड तैयार है, हालांकि कुछ फेरबदल इसमें किए जा रहे हैं। अब खबर आ रही है कि दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रहे रिषभ पंत की आईपीएल 2024 में वापसी हो सकती है। इतना ही नहीं, वे बतौर कप्तान वापसी करेंगे, ऐसे में साफ है कि डेविड वार्नर की कप्तानी पर खतरा मंडरा रहा है। 

रिषभ पंत की हो सकती है आईपीएल के अगले सीजन में वापसी 

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाजों में शुमार रिषभ पंत 30 दिसंबर 2022 को एक सड़क हादसे में बुरी तरह से चोटिल हो गए थे। इसके बाद वे आईपीएल 2023 का सीजन अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स के लिए नहीं खेल पाए थे। उनकी गैरहाजिरी में डेविड वार्नर ने टीम की कमान संभाली, लेकिन टीम का प्रदर्शन बहुत खराब रहा। 10 टीमों के आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम नौवें नंबर पर रही। टीम ने 14 में से केवल 5 ही मैच अपने नाम किए थे। जब डेविड वार्नर बतौर कप्तान टीम के लिए कुछ कर ही नहीं पाए तो फिर रिषभ पंत को फिर से कप्तान बनाने का फैसला ठीक ही लगता है। लेकिन इतना जरूर है कि वार्नर बतौर सलामी बल्लेबाज टीम के साथ जुड़े रहेंगे। 

सनराइजर्स हैदराबाद को अपनी कप्तानी में खिताब जिता चुके हैं वार्नर 

आईपीएल में डेविड वार्नर की कप्तानी की बात की जाए तो उन्होंने कप्तान के तौर पर कुल 83 मैच खेले हैं, इसमे से टीम ने 40 जीते हैं और 40 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने एक ही बार जब आईपीएल का खिताब जीता था, तब टीम के कप्तान डेविड वार्नर ही थे। ऐसे में वे आईपीएल विजेता कप्तान तो हैं ही। बात अगर रिषभ पंत की करें तो उन्होंने अब तक आईपीएल में 30 मैचों में कप्तानी की है। इसमें से टीम ने 17 जीते और 13 हारे हैं। रिषभ पंत के पास कप्तानी का बहुत ज्यादा अनुभव तो नहीं है, लेकिन दिल्ली ने एक लॉन्ग टर्म के हिसाब से उन्हें कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी है। जो आगे चलकर फायदे का सौदा साबित हो सकती है। 

पंत की बतौर बल्लेबाज और कप्तान हो सकती है वापसी 

हाल ही में क्रिकबज के हवाले से एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें कहा जा रहा है कि रिषभ पंत अब पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं और मैदान पर उतर कर बल्लेबाजी भी कर रहे हैं। ऐसे में पूरी संभावना है कि वे आईपीएल में बतौर कप्तान खेलें। लेकिन वे कीपिंग भी करेंगे या नहीं, ये अभी नहीं कहा जा सकता। क्यों​कि कीपर को पूरे 20 ओवर तक मैदान पर रहना होता है। ये खबर न केवल आईपीएल के लिए, बल्कि टीम इंडिया के लिए भी अच्छी है। रिषभ पंत आईपीएल में वापसी कर अगर अच्छी बल्लेबाजी करते हैं और पूरी तरह से फिट रहते हैं तो जून में होने वाले टी20 विश्व कप 2024 में भी उनकी वापसी हो सकती है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

रांची में अब तक लगी हैं 2 डबल सेंचुरी, इस बार किसका आएगा नंबर!

जसप्रीत बुमराह को टेस्ट से रेस्ट तो किसकी होगी प्लेइंग इलेवन में एंट्री! इन प्लेयर्स के बीच जंग

Latest Cricket News