Thursday, May 02, 2024
Advertisement

जसप्रीत बुमराह को टेस्ट से रेस्ट तो किसकी होगी प्लेइंग इलेवन में एंट्री! इन प्लेयर्स के बीच जंग

जसप्रीत बुमराह को रांची में होने वाले भारत बनाम इंग्लैंड चौथे टेस्ट में आराम दिया जा सकता है। ऐसे में मुकेश कुमार और आकाशदीप में से किसी एक की एंट्री भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में हो सकती है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: February 20, 2024 13:56 IST
jasprit bumrah rohit sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY जसप्रीत बुमराह को टेस्ट से रेस्ट तो किसकी होगी प्लेइंग इलेवन में एंट्री! इन प्लेयर्स के बीच जंग

India vs England 4th Test : भारत और इंग्लैंड के बीच रांची में होने वाले चौथे टेस्ट से पहले इस तरह की खबरें सामने आ रही हैं कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अगले मैच में रेस्ट दिया जा सकता है। हो भी क्यों न, वे लगातार 3 टेस्ट खेल चुके हैं और बॉलिंग भी खूब की है। अब भारतीय टीम सीरीज में बढ़त बना चुकी है और ऐसे में उन्हें अगर एक मैच में आराम मिल जाएगा तो आखिरी टेस्ट में उनकी वापसी हो सकती है। लेकिन सवाल ये है कि जसप्रीत बुमराह की जगह भारतीय टीम ने किस गेंदबाज की एंट्री होगी। इसको लेकर विचार विमर्श जारी है। 

जसप्रीत बुमराह खेल चुके हैं लगातार तीन टेस्ट मैच 

जसप्रीत बुमराह अब तक इस सीरीज के 3 मैचों में करीब 80 ओवर की गेंदबाजी कर चुके हैं। बताया जा रहा है कि वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत उन्हें आराम ​मिल सकता है। उनकी जगह पाने के लिए दो दावेदार हैं। मुकेश कुमार और आकाशदीप। मुकेश कुमार ने तो इस सीरीज का एक मैच खेला भी था, लेकिन वे ज्यादा कारगर साबित नहीं हुए। वहीं बात अगर आकाशदीप की करें तो उन्होंने अभी तक भारतीय टीम के लिए टेस्ट डेब्यू नहीं किया है, लेकिन प्रथम श्रेणी मैचों में वे कमाल की गेंदबाजी करते आए हैं। 

मुकेश कुमार ने खेला है सीरीज का एक मुकाबला, फिर चले गए रणजी खेलने 

मुकेश कुमार ने विशाखापट्टनम में खेला गया दूसरा मैच खेला था, जिसमें वे दोनों पारियों में मिलाकर एक ही विकेट निकाला। इसके बाद उन्हें रणजी ट्रॉफी मैच के लिए रिलीज कर दिया गया। जहां उन्होंने बंगाल की ओर से खेलते हुए बिहार के खिलाफ पहली पारी में चार और दूसरी में 6 विकेट चटका दिए। बताया जा रहा है कि वे अभी भारतीय टीम के साथ नहीं हैं। अगर उन्हें मौका देने के बारे में टीम मैनेजमेंट सोच रहा है तो वे जल्द ही रांची में टीम के साथ जुड़ते हुए नजर आ सकते हैं। 

आकाशदीप को टेस्ट डेब्यू का मौका संभव 

आकाशदीप पहली बार टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल किए गए हैं। उनके प्रथम श्रेणी आंकड़ों की बात की जाए तो उन्होंने 30 मैच खेलकर 104 विकेट निकाले हैं, जिसे अच्छा प्रदर्शन ही कहा जाएगा। लेकिन सवाल ये है कि टीम मैनेजमेंट वैसे ही पिछले मैचों में कई खिलाड़ियों का डेब्यू करा चुका है, ऐसे में क्या एक और डेब्यू की संभावना बनेगी। अगर अनुभव के साथ चला गया तो फिर मोहम्मद सिराज के साथ मुकेश कुमार ही एक बार फिर से खेलते हुए नजर आ सकते हैं। हालांकि इसका खुलासा एक दो दिन के बाद ही होता हुआ दिखाई दे सकता है। 

एक ही पेसर के साथ गए तो स्पिनर को मिल सकता है मौका 

भारतीय टीम के पास एक और विकल्प ये भी है कि केवल सिराज के रूप में एक ही पेसर को प्लेइंग इलेवन में रखाा जाए, बाकी बुमराह की जगह एक स्पिनर को ले लिया जाए। अभी तक टीम इंडिया दो पेसर्स के साथ ही उतरती रही है। हालांकि जसप्रीत बुमराह के अलावा दूसरा जो भी पेसर खेला, उसके लिए ज्यादा कुछ करने के लिए था नहीं। ऐसे में अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर के लिए मौका बन सकता है। इन दोनों में से किसी के भी आने से गेंदबाजी के साथ साथ बल्लेबाजी भी मिल जाएगी, जो फायदे का सौदा हो सकता है। देखना होगा कि टीम इंडिया किस रणनीति के साथ मैदान में उतरती है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

ICC Rankings : टीम इंडिया के पास फिर से नंबर 1 बनने का मौका, इंग्लैंड की हालत बहुत खराब

सीरीज बचाने के लिए बेन स्टोक्स खेलेंगे मास्टर स्ट्रोक, पहले 3 मुकाबलों में नहीं हुआ ऐसा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement