A
Hindi News खेल क्रिकेट रोहित शर्मा ने बताया क्यों नहीं खेल रहे टी20 क्रिकेट? विराट कोहली को लेकर भी किया खुलासा

रोहित शर्मा ने बताया क्यों नहीं खेल रहे टी20 क्रिकेट? विराट कोहली को लेकर भी किया खुलासा

रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से एक भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला। इसको लेकर पहली बार भारतीय कप्तान ने सीधा जवाब दिया है।

Rohit Sharma, Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : GETTY Rohit Sharma, Virat Kohli

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से एक भी टी20 इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेला है। इसके बाद कई अटकलें लग रही हैं कि यह दोनों दिग्गज अब शायद टी20 इंटरनेशनल नहीं खेलेंगे। पर पहली बार कप्तान रोहित ने इस पर खुलकर बात की है। मुंबई में एक इवेंट के दौरान रोहित शर्मा ने जहां पहले टीम इंडिया के बल्लेबाजी क्रम और विश्व कप की चुनौतियों पर बात की। उसी कड़ी में उन्होंने टीम इंडिया के खिलाड़ियों के इंजरी कंसर्न पर भी बात की और खुलकर बयान दिया। उन्होंने बताया कि वह और विराट क्यों नहीं टी20 क्रिकेट खेल रहे हैं।

खिलाड़ियों की चोट से रोहित शर्मा परेशान

विश्व कप से पहले टीम इंडिया केएल राहुल और श्रेयस अय्यर जैसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों की चोट से परेशान ह। रोहित ने इसको लेकर कहा कि वह अब चोटों से डरते हैं। उन्होंने खिलाड़ियों को आराम देने के महत्व पर जोर दिया। साथ ही अपने विश्व कप जीतने के सपने को बताते हुए वह बोले कि उनकी टीम के अंदर कप्तान से अधिक बतौर बल्लेबाज की जरूरत है। वह बोले कि, सबसे पहले मुझे बड़ी पारियां खेलनी होंगी और टीम के लिए मैच जीतने होंगे। लेकिन उनकी इस बातचीत में सबसे अहम भाग था उनके और विराट के टी20 क्रिकेट नहीं खेलने को लेकर दिया गया बयान।

Image Source : ptiरोहित शर्मा इवेंट के दौरान

रोहित शर्मा ने खोला राज

रोहित शर्मा ने टीम इंडिया की इंजरी वाली समस्याओं पर चिंता जताई और अपना डर भी बताया। उन्होंने टी20 क्रिकेट से बाहर रहने को लेकर बताया कि, पिछले साल भी हमने ऐसा ही किया था- टी20 विश्व कप होने वाला था इसलिए हमने एकदिवसीय क्रिकेट नहीं खेला। अब भी हम ऐसा ही कर रहे हैं, एकदिवसीय विश्व कप होने वाला है तो हम टी20 मैच नहीं खेल रहे। इसके बाद विराट कोहली के भी भारत के टी20 मैचों में नहीं खेलने के बारे में पूछने पर रोहित ने कहा, यह विश्व कप का वर्ष है, हम सभी को तरोताजा रखना चाहते हैं। पहले से ही हमारी टीम में इतनी चोटें हैं कि अब मुझे चोटों से डर लगता है।

सूर्यकुमार यादव का किया समर्थन

भारतीय कप्तान ने एक बार फिर से टी20 क्रिकेट के नंबर एक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का वनडे क्रिकेट खेलने को लेकर समर्थन किया। उन्होंने कहा कि, वह वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहा है और वह कई ऐसे लोगों से बात कर रहा है जिन्होंने बहुत अधिक वनडे क्रिकेट खेला है, जिससे कि पता कर सके कि किस तरह के रवैये और मानसिकता की जरूरत होती है। उसके जैसे बल्लेबाज को अतिरिक्त मैच देना महत्वपूर्ण है ताकि वह लय और आत्मविश्वास हासिल कर सके। जिस तरह से उसने इस साल आईपीएल की शुरुआत की, पहले चार-पांच मैच में उसके नाम अधिक रन नहीं थे लेकिन देखो उसने उसके बाद क्या किया। पिछले कुछ मैच से वनडे में सूर्या नंबर 6 पर बतौर फिनिशर नजर आ रहे हैं। अय्यर की चोट के बाद उन्हें लगातार नंबर 4 पर मौके मिले लेकिन वहां वह कुछ खास नहीं कर पाए।

यह भी पढ़ें:-

'एशियन गेम्स से बाहर किए जाने पर हैरान था...,' सामने आया शिखर धवन का सबसे तगड़ा रिएक्शन

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच कांटे की टक्कर, हेड टू हेड रिकॉर्ड बेहद जोरदार

Latest Cricket News