A
Hindi News खेल क्रिकेट रोहित शर्मा ने हासिल कर लिया ये बड़ा मुकाम, इस मामले में निकले कोहली से भी आगे

रोहित शर्मा ने हासिल कर लिया ये बड़ा मुकाम, इस मामले में निकले कोहली से भी आगे

India vs England: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के लिए इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज बल्ले से कुछ खास नहीं रही है। हैदराबाद के बाद विशाखापट्टनम टेस्ट मैच की पहली पारी में भी वह कुछ खास नहीं कर सके थे। हालांकि दूसरी पारी में रोहित ने बल्ले से खास उपलब्धि जरूर हासिल कर ली है।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : AP रोहित शर्मा

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच की पहली पारी में जहां भारतीय टीम 396 रन बनाकर खत्म हुई तो वहीं दूसरे दिन के खेल में ही इंग्लैंड टीम की पहली पारी भी 253 रनों पर सिमट गई। टीम इंडिया ने दिन का खेल खत्म होने पर बिना किसी नुकसान के 28 रन बना लिए थे जिसमें कप्तान रोहित शर्मा 13 रन बनाकर और यशस्वी जायसवाल 15 रन बनाकर नाबाद खेल रहे थे। रोहित जिनके लिए बल्ले से अभी तक ये टेस्ट सीरीज कुछ खास नहीं रही उन्होंने दूसरे दिन का खेल खत्म होने के साथ भारत के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड जरूर अपने नाम कर लिया है।

विराट कोहली को पीछे छोड़ निकले आगे

रोहित शर्मा इस टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर थे। वहीं कोहली के शुरुआती 2 टेस्ट मैचों में ना खेलने से रोहित को उनसे आगे निकलने का मौका जरूर मिल गया। विशाखापट्टनम टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद जब रोहित नाबाद 13 रन बनाकर वापस लौटे तो वह WTC के इतिहास में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन चुके थे। रोहित के नाम अब 29 मैचों में 49.82 के औसत से 2242 रन दर्ज हो गए हैं। वहीं कोहली के नाम 36 मैचों की 60 पारियों में 39.21 के औसत से 2235 रन दर्ज हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में अब रोहित शर्मा सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में 9वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

जो रूट ने बनाए WTC के इतिहास में अब तक सबसे ज्यादा रन

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट को देखा जाए तो उसमें इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान जो रूट पहले स्थान पर काबिज हैं, जिन्होंने 49 टेस्ट मैचों में अब तक 4023 रन बनाए हैं। इसके बाद दूसरे और तीसरे नंबर पर मार्नश लाबुशेन और स्टीव स्मिथ काबिज है, जिनके बल्ले से 3805 और 3435 रन देखने को मिले हैं।

ये भी पढ़ें

IND vs ENG टेस्ट में बना महारिकॉर्ड, 21वीं सदी में भारत में पहली बार हुआ ये करिश्मा

बुमराह ने इंग्लिश बल्लेबाजों को आउट करने के लिए चली ये चाल, 6 विकेट लेने के बाद खुद खोला राज

Latest Cricket News