A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs AFG: कप्तान रोहित ने रचा इतिहास, इस खास रिकॉर्ड में विराट कोहली को पछाड़ा

IND vs AFG: कप्तान रोहित ने रचा इतिहास, इस खास रिकॉर्ड में विराट कोहली को पछाड़ा

Rohit Sharma: अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में रोहित शर्मा ने नाबाद 121 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : BCCI कप्तान रोहित ने रचा इतिहास

Rohit Sharma breaks Virat record: अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में रोहित शर्मा ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एक खास रिकॉर्ड में विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। उन्होंने एक ऐसा कारनामा किया है जो इससे पहले भारत का कोई भी कप्तान नहीं कर सका है। बता दें सीरीज के शुरुआती 2 मैचों में वह खाता नहीं खोल सके थे, लेकिन इस बार उन्होंने सही समय पर फॉर्म में वापसी की। 

कप्तान रोहित ने रचा इतिहास

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 मैच के दौरान रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया। वह विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए टी20I क्रिकेट में कप्तान के रूप में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इस फॉर्मेट में 54वीं बार भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए रोहित ने मैच में अपने 44वें रन के साथ यह उपलब्धि हासिल की।

विराट कोहली को पीछे छोड़ा

विराट कोहली ने भारत के लिए 50 टी20I में कप्तानी की थी। इस दौरान 47.57 की औसत से उन्होंने 1,570 रन बनाए थे। इसमें 13 अर्धशतक शामिल हैं। लेकिन अब रोहित शर्मा ने विराट का ये आंकड़ा पार कर दिया है। अब कप्तान के रूप में T20I रनों के मामले में रोहित केवल एरोन फिंच, बाबर आजम और केन विलियमसन से पीछे हैं।

ऐसा करने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय कप्तान 

रोहित, कोहली और महेंद्र सिंह धोनी कप्तान के रूप में 1,000 से ज्यादा टी20I रन बनाने वाले केवल तीन भारतीय खिलाड़ी हैं। जबकि रोहित और कोहली दोनों के नाम 1,500 से ज्यादा रन दर्ज हैं, धोनी ने कप्तान के रूप में 1,112 रन बनाए थे। 

ये भी पढ़ें

IND vs AFG: विराट कोहली के साथ ये क्या हुआ? 15 साल के T20I करियर में पहली बार देखा ऐसा दिन

IND vs AFG: 17 साल बाद फिर वही बुरा हाल, भारतीय बल्लेबाजों ने बना दिया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

Latest Cricket News