A
Hindi News खेल क्रिकेट रोहित शर्मा ने टीम इंडिया में हो रहे बदलाव को लेकर खुलकर करी बात, कहा "ये पागलपंती नहीं करते हम"

रोहित शर्मा ने टीम इंडिया में हो रहे बदलाव को लेकर खुलकर करी बात, कहा "ये पागलपंती नहीं करते हम"

एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान करते हुए रोहित शर्मा ने टीम में हो रहे बदलाव पर खुलकर बातें की और इसके पीछे का कारण बताया।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : PTI रोहित शर्मा

एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है। दिल्ली में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर की अगुवाई में टीम का ऐलान हुआ। टीम इंडिया में शामिल किए गए लोगों से लेकर बाहर हुए लोगों और उन सभी की इंजरी के अपडेट तक, अगरकर और रोहित दोनों ने सभी सवालों के जवाब दिए। इसी बीच रोहित शर्मा ने एक सवाल का जवाब देते हुए टीम में हो रहे बदलाव को लेकर खुलकर बातें कही।

रोहित शर्मा ने कही ये बात

रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत में इसी तरह के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि खिलाड़ियों को किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी के लिए तैयार रहना चाहिए। हालांकि, बाद में एक सवाल का जवाब देते हुए, अगरकर और रोहित दोनों ने इस तथ्य पर जोर दिया कि लचीलेपन का मतलब यह नहीं है कि पूरे क्रम में फेरबदल किया जा रहा है। इसका मतलब सिर्फ इतना है कि वे नंबर 4 और 5 के साथ प्रयोग कर सकते हैं, जो उन्होंने हालिया सीरीज के दौरान किया, क्योंकि चोटों के कारण उनके पास श्रेयस अय्यर और केएल राहुल नहीं थे।

उसी पर प्रेसर में बोलते हुए, रोहित ने कहा, "जब मैंने कहा कि लचीलापन जरूरी है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि हम ओपनर बल्लेबाज को नंबर 7 पर भेजेंगे और हार्दिक को पारी की शुरुआत करने देंगे। पिछले 7 सालों से शिखर धवन और रोहित शर्मा ने केवल पारी की शुरुआत की है विराट कोहली ने नंबर 3 पर बल्लेबाजी की है, जो नए लोग नंबर 4 और 5 पर आते हैं, उन्हें किसी भी क्रम में बल्लेबाजी करने के लिए तैयार रहना चाहिए। 

टीम में लचीलापन जरूरी

उन्होंने कहा कि पिछले 4-5 वर्षों में, सलामी बल्लेबाजों ने पारी की शुरुआत की है, नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने वाला खिलाड़ी उसी नंबर पर खेला है, केएल राहुल नंबर 5 पर बल्लेबाजी कर रहे थे, हार्दिक 6 पर और जड़ेजा 7 पर। तो अगर बल्लेबाज यदि 4 और 5 आपस में बदल लें तो कोई बड़ी समस्या नहीं है। उतना तो लचीलापन टीम में जरूरी है। ये नहीं कि ये ओपनर है, उसको 8 नंबर पे भेज दो, 8 नंबर वाले को ऊपर करा दो। ये पागलपंती नहीं करते हम। थोड़ा ऊपर नीचे टीम में रहना जरूरी है। टीम के लिए यह जरूरी है।

यह भी पढ़ें

वर्ल्ड कप शेड्यूल को लेकर फैंस के लिए आई गुड न्यूज, रिपोर्ट्स में हुआ बड़ा खुलासा

टीम इंडिया से बाहर किए जाने पर इस खिलाड़ी का रिएक्शन आया सामने, सोशल मीडिया पर मचा बवाल

Latest Cricket News