Sunday, April 28, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप शेड्यूल को लेकर फैंस के लिए आई गुड न्यूज, रिपोर्ट्स में हुआ बड़ा खुलासा

आईसीसी ने वनडे वर्ल्ड कप का शेड्यूल दो बार जारी किया था। पहले शेड्यूल के बाद उन्होंने 9 मैचों की तारीखो में बदलाव करते हुए नया शेड्यूल सामने रखा था।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 21, 2023 21:04 IST
ODI World Cup Trophy- India TV Hindi
Image Source : GETTY वनडे वर्ल्ड कप ट्रॉफी

वनडे वर्ल्ड कप इस साल भारत में खेला जाएगा। आईसीसी द्वारा इस टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले आईसीसी ने पहले ही एक बार शेड्यूल में बदलाव किया था। जिसके तहत कुल नौ मुकाबलों के तारीखो में बदलाव किए गए थे। बीते दिनों हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन ने एक बार फिर से शेड्यूल में एक मैच के बदलाव को लेकर बीसीसीआई को कहा था, लेकिन अब वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल में कोई और बदलाव नहीं होने वाला है क्योंकि बीसीसीआई ने हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (एचसीए) के एक और बदलाव के अनुरोध को खारिज कर दिया है अब राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम 9 और 10 अक्टूबर को लगातार दो मैचों की मेजबानी करेगा।

BCCI से एचसीए की आग्रह 

एचसीए ने बीसीसीआई से बदलाव पर विचार करने की आग्रह की थी। उनके अनुसार पुलिस 24 घंटे से कम समय में दो मैचों के लिए सुरक्षा प्रदान करने में सक्षम नहीं हो सकती है। हालांकि, क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई ने एचसीए को सूचित किया है कि इस सप्ताह के अंत में टिकटों की बिक्री शुरू होने के कारण शेड्यूल में बदलाव संभव नहीं है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि एचसीए ने बीसीसीआई के आदेश का पालन किया है और मैच के वेन्यू पर तीनों वर्ल्ड कप मैचों के सुचारू संचालन में शहर पुलिस की मदद करेगी।

नए शेड्यूल के कारण हुई थी दिक्कत

हैदराबाद को वर्ल्ड कप 2023 में 6, 9 और 12 अक्टूबर को तीन मैचों की मेजबानी करनी थी। लेकिन पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच 12 अक्टूबर को होने वाले मैच को 10 अक्टूबर तक के लिए रीशेड्यूल कर दिए जाने के कारण, यह वेन्यू पांच दिनों के अंतराल में तीन मैचों की मेजबानी करेगा। भारत के खिलाफ जोरदार मुकाबले से कुछ दिन पहले पाकिस्तान को समय देने के लिए कार्यक्रम में बदलाव किया गया था, जिसे 15 अक्टूबर से एक दिन पहले 14 अक्टूबर कर दिया गया। पाकिस्तान अपने वर्ल्ड कप 2023 अभियान की शुरुआत शुक्रवार, 6 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ करेगा और फिर चार दिन बाद उसी स्थान पर श्रीलंका से भिड़ेगा। हैदराबाद में एकमात्र मैच जिसमें पाकिस्तान शामिल नहीं है, वह सोमवार, 9 अक्टूबर को न्यूजीलैंड नीदरलैंड के बीच खेला जाएगा। वहीं टीम इंडिया के बारे में बात करें तो वह 9 वेन्यू पर अपने लीग मुकाबले खेलेगी।

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया से बाहर किए जाने पर इस खिलाड़ी का रिएक्शन आया सामने, सोशल मीडिया पर मचा बवाल

सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन के वनडे रिकॉर्ड, Asia Cup से पहले जानें कौन किससे बेहतर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement