Monday, May 06, 2024
Advertisement

सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन के वनडे रिकॉर्ड, Asia Cup से पहले जानें कौन किससे बेहतर

एशिया कप के लिए संजू सैमसन को बैकअप प्लेयर के तौर पर चुना गया है। वहीं सूर्यकुमार टीम इंडिया के मेन स्क्वाड का हिस्सा हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 21, 2023 18:42 IST
Sanju Samson, Suryakumar Yadav- India TV Hindi
Image Source : GETTY संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव

एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है। इस टूर्नामेंट का आयोजन पाकिस्तान और श्रीलंका में 30 अगस्त से लेकर 17 सितंबर तक किया जाएगा। आपको बता दें कि इस टूर्नामेंट को वनडे फॉर्मेट में खेला जाना है। अक्टूबर में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए यह टूर्नामेंट बेहद अहम है। टीम इंडिया के स्क्वाड में सूर्यकुमार यादव को शामिल किया गया है। वहीं संजू सैमसन को बतौर बैकअप खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया है। फैंस इस बात के काफी नाराज हैं। उनके अनुसार संजू इस टीम जगह बनाने के दावेदारों में से एक थे। लेकिन उनके साथ नाइंसाफी की गई है।

संजू सैमसन के साथ फिर हुई नाइंसाफी

संजू सैमसन ने पिछल कुछ समय में बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है। लेकिन एशिया कप के लिए जब टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान किया गया तब उसमें सूर्यकुमार यादव का नाम शामिल था। सूर्या का फॉर्म वनडे में काफी खराब रहा है। उनके मुकाबले संजू के नंबर वनडे में काफी बेहतर हैं। फैंस का सवाल यही था कि संजू सैमसन, सूर्या के मुकाबले ज्यादा हकदार खिलाड़ी थे। लेकिन टीम सेलेक्टरों द्वारा सही फैसला नहीं लिया गया। आइए ऐसे में वनडे में दोनों खिलाड़ियों के आंकड़ों पर एक नजर डालें।

वनडे में सूर्या बनाम संजू

वनडे मैचों में आइए सबसे पहले सूर्यकुमार यादव के नंबर पर एक नजर डालें। सूर्या ने वनडे में टीम इंडिया के लिए कुल 26 मुकाबले खेले हैं। जहां उन्होंने 24.33 की औसत से 511 रन बनाए हैं। वनडे में सूर्या के अंतिम तीन पारीयों पर नजर डालें तो उन्होंने 21, 35 और 24 रनों की पारी खेली है। ये पारियां वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई थी। अब बात करें संजू सैमसन के आंकड़ों के बारे में तो उन्होंने वनडे में 13 मैचों में 55.71 की औसत से 390 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने तीन अर्धशतक भी लगाया है। वनडे में संजू के अंतिम तीन पारियों पर नजर जालें को उन्होंने 51, 9 और 36 रन है। संजू के आंकड़ें सूर्या के मुकाबले काफी बेहतर है।

वनडे एशिया कप के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या (उप कप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा।

बैकअप खिलाड़ी- संजू सैमसन 

यह भी पढ़ें

Asia Cup 2023: ODI में बिना डेब्यू किए टीम इंडिया में चुना गया ये खिलाड़ी, टीम सेलेक्शन पर उठे सवाल

Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन 17 खिलाड़ियों की चमकी किस्मत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement