Monday, May 06, 2024
Advertisement

Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन 17 खिलाड़ियों की चमकी किस्मत

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया जा चुका है। टीम में केएल राहुल और श्रेयस अय्यर के अलावा कई नए खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: August 21, 2023 13:47 IST
Asia Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : GETTY Asia Cup 2023

India's squad for Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के लिए भारत के 17 खिलाड़ियों के स्क्वॉड का ऐलान किया जा चुका है। इस बड़े टूर्नामेंट की टीम का ऐलान भारतीय टीम के चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर और कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए किया। ये टूर्नामेंट 30 अगस्त को शुरू होने वाला है, जहां पहले मुकाबले में पाकिस्तान का सामना नेपाल से होगा। वहीं भारत अपने अभियान की शुरुआत 2 सितंबर को कैंडी में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। उम्मीद के मुताबिक केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी हो चुकी है। इसके अलावा और भी कई ऐसे युवा खिलाड़ियों को एशिया कप के लिए टीम में चयन हुआ है जिन्होंने हाल ही में अच्छा प्रदर्शन किया है।

एशिया कप के लिए तगड़े स्क्वॉड का ऐलान

बता दें कि बीसीसीआई ने एशिया कप के लिए भारतीय टीम में राहुल और अय्यर के अलावा सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन को भी शामिल किया गया। इसके अलावा हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने वाले तिलक वर्मा को भी टीम में जगह दी गई है। वहीं टीम के वाइस कैप्टन हार्दिक पांड्या होंगे। 

शमी-सिराज और बुमराह गेंदबाजी लाइन अप में शामिल

भारतीय क्रिकेट टीम में एशिया कप के लिए ऑलराउंडर के तौर पर रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर का चयन हुआ है। वहीं जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज की वापसी टीम में तेज गेंदबाजों के तौर पर हो गई है। वहीं प्रसिद्ध कृष्णा को भी टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा कुलदीप यादव टीम में स्पिनर के तौर पर शामिल किया गया है। युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन को टीम में नहीं चुना गया है। संजू सैमसन टीम के बैकअप खिलाड़ी हैं। 

एशिया कप के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या (वाइस कैप्टन), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा।

बैकअप खिलाड़ी- संजू सैमसन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement